जानिए क्यों गोवा कैबिनेट से बाहर किए गए 2 बीमार मंत्री

गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की कैबिनेट से दो मंत्रियों को बाहर कर दिया गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. मंत्रिमंडल से बाहर किए गए दोनों ही मंत्री सत्ताधारी दल बीजेपी के हैं.

बताया जा रहा है कि फ्रांसिस डिसूजा और पांडुरंग मडकईकर पिछले कुछ समय से बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं. शहर विकास मंत्री डिसूजा और बिजली मंत्री मडकईकर को ऐसे वक्त में कैबिनेट से बाहर किया गया है जब मुख्यमंत्री पर्रिकर खुद दिल्ली के आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज करा रहे हैं. हालांकि उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं है.

रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने साफ कर दिया कि मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. साथ ही उन्होंने ट्वीट कर बताया कि कैबिनेट में जल्द ही बदलाव किया जाएगा. शाह के इसी ट्वीट का असर है कि आज दो बीमार मंत्रियों को कैबिनेट से बाहर कर दिया गया है.

बाहर किए गए डिसूजा फिलहाल अमेरिका के एक अस्पताल में भर्ती हैं जबकि जून में आघात लगने के बाद से बीमार चल रहे मडकईकर का इलाज मुंबई के एक अस्पताल में चल रहा है. अधिकारियों ने बताया कि बीजेपी के दो नेताओं – निलेश काबराल और मिलिंद नाइक को सोमवार की शाम मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी.

नाइक पूर्ववर्ती लक्ष्मीकांत पारसेकर सरकार में बिजली मंत्री रह चुके हैं जबकि काबराल पहली बार मंत्री पद की शपथ लेंगे.
बता दें कि लंबे समय से बीमार चल रहे पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को शनिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया. उनकी बिगड़ती तबीयत को देखते हुए यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि राज्य में उनकी जगह किसी अन्य को नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.