अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,जोरदार स्वागत

अमेठी । कांग्रेस अध्यक्ष व स्थानीय सांसद राहुल गांधी सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर संसदीय क्षेत्र पहुंच रहे हैं। दौरे के पहले दिन जहां वह महिलाओं और प्रधानों से रूबरू होंगे, वहीं सांसद निधि से होने वाले कई कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे। दौरे के दूसरे दिन मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे वे जिला विकास व निगरानी समिति की बैठक में शामिल होंगे।

अमरनाथ यात्रा के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार ‘शिवभक्त’ के तौर पर प्रॉजेक्ट होंगे। अमेठी आने पर उनका स्वागत स्थानीय शिव मंदिरों के पुजारी करेंगे।स्थानीय सांसद राहुल गांधी के अमेठी आगमन पर भव्य स्वागत की तैयारी। जिले की सीमा फुरसतगंज के नहर कोठी चौराहे पर कावरियों द्वारा किया जाएगा स्वागत। मानसरोवर यात्रा से जुड़े लगाए गये पोस्टर। पोस्टर में राहुल गांधी को बताया गया शिव भक्त। आधे घंटे में राहुल के आने की उम्मीद।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस बार को दौरे को और भी बेहतर बनाने के लिए अमेठी के कांग्रेस कार्यकर्ता इस बार कैलाश मानसरोवर यात्रा से वापस आने पर अपने नेता राहुल गांधी का स्वागत एक शिवभक्त के रूप में करेंगे। जिसके लिए बाकायदा बड़े-बड़े पोस्टर लगाए है जिसमे राहुल गांधी को शिवभक्त लिखा गया है। इन पोस्टरो में राहुल गांधी को लाल चुन्नी भी पहनाई गई है।
अमेठी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा का कहना है कि ये तो सबका प्रेम है जो राहुल जी को कोई किसी न किसी रूप में प्यार करता है। अमेठी के फुरसतगंज स्थित नहरकोठी पर आज सबसे पहले अमेठी आगमन पर कावंड़ियों का जत्था राहुल गांधी का स्वागत करेगा। और शिव मंदिर में जाकर राहुल गांधी बाकायदा पूजा करेंगे

विकास पर रहेगा राहुल का फोकस, प्रधानों से जानेंगे हकीकत 
दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंच रहे सांसद राहुल गांधी का फोकस विकास पर रहेगा। 305 लाख रुपये के सांसद निधि की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही जामों के मंडखा गांव में ग्राम प्रधानों से वर्तमान सरकार के विकास की हकीकत जानेंगे। मंगलवार को होने वाली जिला विकास व निगरानी समिति में भी जिले के विकास योजनाओं का हिसाब लेंगे।

राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुटा हुआ है। मंगलवार को होने वाली बैठक के लिए पिछली बार हुई बैठक में राहुल गांधी के उठाए गए मुद्दों की प्रगति रिपोर्ट तैयार करने में लगा हुआ है। पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में सांसद निधि के कार्यों में हो रही हीलाहवाली व केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत बनाए जा रहे इज्जतघरों को लेकर भी सवाल उठने की संभावना है। बैठक के मद्देनजर जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ आने का निर्देश दिया है।

इसके अलावा जायस के मलिक मोहम्मद जायसी शोध संस्थान में राहुल गांधी 305 लाख रुपये की लागत से 13 सड़कों, दो सामुदायिक भवन के निर्माण का शिलान्यास करेंगे। चार विधान सभा क्षेत्रों के लिए सौ केवीए के पांच मोबाइल ट्रांसफार्मर का लोकार्पण भी करेंगे।