J-K: बॉर्डर पर सरकंडों की सफाई करने गए 8 जवानों में से एक लापता

जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान नरेंद्र सिंह गायब बताया जा रहा है. बॉर्डर पर 8 जवान सफाई करने गए थे, जिनमें से एक जवान लापता हो गया.

बॉर्डर पर सफाई के दौरान पाकिस्तान की ओर से अचानक फायरिंग के बाद यह घटनी घटी. नरेंद्र सिंह नाम का जवान 179 बीएसएफ की बटालियन में तैनात था. सोमवार को ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मकवाल में 5 किलोमीटर की स्मार्ट फेंसिंग का उद्घाटन किया. जिस स्थान से जवान गायब हुआ है, वहां से मकवाल फेंसिंग की दूरी महज 10 किलोमीटर है.

सूत्रों का कहना है कि इस इलाके में बीएसएफ लगातार बॉर्डर फेंस को हाईटेक करने में जुटी हुई है. इसी तैयारी में 8 जवान इस इलाके में सरकंडा काटने और पूरे इलाके की सफाई में जुटे थे, ताकि झाड़ियों और सरकंडे का सहारा लेकर आतंकी घुसपैठ न कर सकें.

अधिकारिक सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान ने बॉर्डर पर कुछ सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की. ऐसा माना जा रहा है कि दूसरी तरफ से हुई गोलीबारी में जवान घायल हो गया और वह सीमा पर लगे बाड़े के पास कहीं लापता है. सीमा पर सरकंडा घास काफी उगी है और हो सकता है घायल जवान वहीं कहीं पर बेसुध पड़ा हो. बीएसएफ ने अपने घायल जवान की बरामदगी के लिए सघन तलाशी अभियान शुरू किया है.