iPhone X जैसे नॉच के साथ 7,499 रुपये में लॉन्च हुआ ये स्मार्टफोन

iPhone X को लॉन्च हुए दो साल हुए हैं और बाजार में iPhone X जैसे दिखने वाले स्मार्टफोन की भरमार है. ऐपल ने इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले में नॉच दिया जिसे इंस्पायर हो कर दूसरी कंपनियों ने भी ऐसे ही स्मार्टफोन्स लॉन्च किए. चीनी स्मार्टफोन मेकर iVoomi की सब ब्रांड इनेलो ने 7,499 रुपये iPhone X जैसे ही दिखने वाले नॉच के साथ अपना स्मार्टफोन Innelo 1 लॉन्च कर दिया है.

डिस्प्ले नॉच के साथ आने वाला यह भारतीय बाजार का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है. इस स्मार्टफोन को सिर्फ ऐमेज़ॉन पर बेचा जाएगा. इसकी बिक्री 18 सितंबर से शुरू हो गई है. इस स्मार्टफोन की दूसरी खासियत ये है कि इसमें डुअल 4G सपोर्ट दिया गया है. इसके अलावा इसमें फेस अनलॉक और रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें माडियाटेक MTK6737H प्रोसेसर दिया गया है . इसकी डिस्प्ले 5.86 की है और ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है. ग्लास 2.5D कर्व्ड है. कंपनी ने इसमें 2GB रैम दिया है और इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB की है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

इस स्मार्टफोन के रियर में सैमसंग का 13 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमे 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल 4G सपोर्ट के साथ वोल्टी, वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. यह स्मार्टफोन Android Oreo 8.1 पर चलता है और जिसमें कंपनी का अपना ओएस SmartMe OS 3.0 दिया गया है.