कांग्रेस नेता करण सिंह दलाल और इनेलो विधायक दल के नेता अभय सिंह चौटाला के बीच विवाद

चंडीगढ़/रोहतक। हरियाणा विधानसभा में जूता प्रकरण के बाद अब कांग्रेस नेता करण सिंह दलाल और इनेलो विधायक दल के नेता अभय सिंह चौटाला के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालात यह है कि मामला गोली मारने की बात तक पहुंच रही है। करण दलाल ने आरोप लगाया है कि अभय चौटाला ने उनको गोली मारने की बात कही है। इसके लिए वह एक कथित वीडियो का हवाला दे रहे हैं। उन्‍हाेंने अभय चौटाला को गोली मारने की चुनौती भी दी हे। दूसरी ओर, अभय चौटाला ने कहा कि करण दलाल जैसे लोगों को गोली मारने की क्‍या जरूरत। वह सुरक्षा लेने के लिए नौटंकी कर रहे हैं।

हरियाणा विधानसभा का जूता प्रकरण गरमाया, बयानबाजी का दौर तेज

विधानसभा में जूता प्रकरण के बाद अभय चौटाला और करण सिंह दलाल ने एक-दूसरे के गड़े मुर्दे उखाड़ने शुरू कर दिए हैं। करण दलाल ने अभय चौटाला पर एक वीडियो का हवाला देते हुए गोली मारने की धमकी देने का आरोप लगाया। बताया जाता है इस वीडियो में चौटाला ने कथित रूप से कहा है कि ‘सेल्फ डिफेंस में आदमी कुछ भी कर सकता है। अगर उस समय मेरे पास रिवॉल्वर होता तो शायद गोली भी मार देता।’ इस पर दलाल ने कहा कि वह अभय चौटाला को कई मौके देंगे। वह उन्हें गोली मारकर दिखाएं।

बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से रू-ब-रू करण सिंह दलाल ने अभय सिंह चौटाला के खिलाफ कई आरोप लगाए। दलाल ने कहा कि वह जल्द ही सिरसा सहित अन्य सभी जिलों में जाकर इनेलो की पोल खोलेंगे। अभय चौटाला जहां चाहें उन पर गोली चला सकते हैं। पुलिस पर भाजपा सरकार से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि चौटाला की धमकियों के मद्देनजर उनका आर्म्स लाइसेंस जब्त कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इसके लिए वह हरियाणा के पुलिस महानिदेशक और चंडीगढ़ के आइजी को चिट्ठी लिखेंगे।

इनेलो से गठबंधन पर विचार करने को लिखी मायावती को चिट्ठी

इसके साथ ही दलाल ने कहा कि उन्‍होंने बसपा सुप्रीमो मायावती को चिट्ठी लिखकर इनेलो को दलित विरोधी बताते हुए गठबंधन पर पुनर्विचार करने की गुजारिश की है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में उन्होंने 25 लाख गरीबों का मुद्दा उठाते हुए राशन कार्ड गैरकानूनी तरीके से बंद करने का विरोध किया था। विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने सरकार को घेरने की बजाय उलटे मेरे खिलाफ ही निलंबन का प्रस्ताव में सरकार का साथ दिया। इससे उनका गरीब विरोधी चेहरा उजागर होता है। अनुसूचित जाति-जनजाति एक्ट के विरोध में पिछले दिनों सर्वजातीय प्रदर्शन में इनेलो ने बढ़-चढ़कर भाग लिया,जिससे साफ है कि उन्हें दलितों की कतई चिंता नहीं। ऐसे में बसपा को इनेलो से गठबंधन तोड़ देना चाहिए।

दलाल के समर्थन में आए कांग्रेस विधायक, राजभवन में देंगे दस्तक

करण सिंह दलाल के विधानसभा से एक साल के निलंबन के खिलाफ कांग्रेस विधायक एक हो गए हैं। विधायक जयतीर्थ दहिया, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रघुवीर कादियान और कुलदीप शर्मा, पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल सहित अन्य विधायकों ने कहा कि अभय चौटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को घसीटकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि न तो दलाल को अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया और न ही बताया जा रहा कि उन्हें किस नियम के तहत निलंबित किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा की अगुवाई में जल्द ही कांग्रेस विधायक राज्यपाल से मुलाकात कर उनसे मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करेंगे।

करण दलाल जैसों को गोली से मारने की क्या जरूरत : अभय चौटाला

दूसरी अोर, रोहतक में अभय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल को गोली से मारने की क्या जरूरत है। आने वाले चुनाव में जनता वोट की चोट से दलाल को राजनीतिक मौत देने का काम करेगी। विधानसभा में हुए जूते वाले घटनाक्रम के बाद गोली मारने के कथित बयान पर अभय चौटाला ने यहां मीडिया के समक्ष अपनी बात रखी। उन्‍होंने करण दलाल द्वारा गोली मारने की चुनौती के बारे में कहा कि वह सुरक्षा लेने के लिए यह नौटंकी कर रहे हैं। यह फिजुल की नाैटंकी बंद करें।

अभय ने कहा, विधानसभा में करण दलाल ने मेरे पिता व दादा पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मैंने काफी देर तक उनको नजरअंदाज भी किया, लेकिन वह अपनी सीमाएं लांघते गए। यह पूरा ड्रामा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विधानसभा से वॉकआउट के लिए रचा था और इसमें मोहरा दलाल को बनाया गया। उन्होंने कहा कि दलाल जान को खतरा बताकर सुरक्षा लेना चाहते हैं, इसलिए यह नौटंकी कर रहे हैं।

कहा, बसपा और इनेलो का गठबंधन अटूट

अभय चौटाला ने कहा कि 25 सितंबर को गोहाना में जन नायक ताऊ देवीलाल के 105वें जन्मदिवस पर सम्मान दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में बसपा सुप्रीमो बहन मायावती भी शिरकत करेंगी।  इनेलो बसपा के गठबंधन से कांग्रेस व भाजपा पूरी तरह से बौखला गई है। इसी कारण दलाल ने ड्रामा रचने के लिए बहन मायावती को भी पत्र लिखा है, लेकिन बसपा सुप्रीमो ऐसे नेताओं की असलियत को जानती हैं। बसपा प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र प्रजापति ने कहा कि 25 सितंबर को गोहाना में आयोजित सम्मान समारोह ऐतिहासिक होगा और आज तक के सभी रिकार्ड तोड़ देगा।