जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर आतंकियों ने पुलिस चेकपोस्ट पर किया हमला

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर आतंकियों ने पुलिस चेकपोस्ट पर हमला किया है।

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर आतंकियों ने पुलिस चेकपोस्ट पर हमला किया है। सुरक्षाकर्मी को अलर्ट कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार एक ट्रक से एक एके-47, मैगजीन और कई राइफल मिली है। ड्राइवर और कंडक्टर को हिरासत में ले लिया गया है। ट्रक से भागने वाले 2-3 संदिग्ध आतंकवादियों का पीछा किया जा रहा है।

जानकारी हो कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर वाहनों की चेकिंग के दौरान आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया। हालांकि, सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब दिया। आतंकी फायरिंग करने के बाद मौके से भाग निकले। इस वारदात में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आतंकी हमले की सूचना मिलते ही सेना ने मोर्चा संभाल लिया और जिस ओर आतंकी भागे, उस पूरे इलाके को घेरकर सर्च आॅपरेशन शुरू कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक टीम ने बुधवार को रियासी के झज्जर कोटली के पास नाकेबंदी कर वाहनों की जांच शुरू की थी। इसी दौरान वाहनों की कतार में शामिल एक ट्रक में सवार दो आतंकियों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग की और फिर मौके से फरार हो गए। हमलावर आतंकियों के दल में 2 लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है।

चेक पोस्ट पर मौजूद जवानों ने इलाके के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों समेत सेना और सीआरपीएफ को पूरे मामले से अवगत कराया। इसके बाद ऊधमपुर स्थित सेना की उत्तरी कमान से एक विशेष टीम को मौके पर भेजकर गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस हमले के बाद सेना ने हाइवे के आसपास के इलाकों को अलर्ट कर दिया गया है।