बिहार में आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर किया हमला, प्रभारी-दारोगा समेत कई पुलिसकर्मी घायल

भोजपुर । भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के सरना गांव में मंगलवार की रात हत्याकांड के आरोपित को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया गया। हमले में एक थानाध्यक्ष, एक एसआइ समेत कई जवान घायल हो गए। दारोगा का सिर फट गया। शाहपुर रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सदर अस्पताल, आरा रेफर कर दिया गया।

चौरी थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शाहपुर थाना क्षेत्र के सरना गांव में हत्याकांड का आरोपित अभिमन्यु सिंह छिपा हुआ है। इसके बाद चौरी एवं शाहपुर थाने की पुलिस ने जय राम सिंह के घर छापेमारी की।

गिरफ्तारी के लिए जबरन घर में प्रवेश करने के दौरान घर वालों एवं पुलिस के बीच विवाद शुरू हो गया। इसी बीच एकजुट लोगों ने पुलिस बल पर पथराव शुरू कर दिया गया। इससे चौरी थाना प्रभारी सतीश, शाहपुर के एसआइ टीएन सिंह सहित तीन-चार पुलिस कर्मी जख्मी हो गए।

इसके बाद पुलिस को जान बचाने के लिए वहां से भागना पड़ा। गंभीर रूप से जख्मी एसआइ टीएन सिंह को रेफरल अस्पताल से आरा रेफर कर दिया गया है। ग्रामीणों के अनुसार बिना सर्च वारंट एवं बिना महिला पुलिस के घर में प्रवेश करने को लेकर हमला किए जाने की बात सामने आ रही है।

भाजपा नेता हत्याकांड के आरोपी को पकडऩे गई थी पुलिस  

सनद हो कि 13 मई को भोजपुर जिले के चौरी थाना क्षेत्र के बेरथ गांव से अगवा भाजपा नेता डॉ. कुश कुमार सिंह की हत्या कर दी गई थी । गांव के बधार स्थित कुएं से बोरे में बंद उनका शव बरामद किया गया था। अगवा भाजपा नेता रतनाढ़ पंचायत के पूर्व अध्यक्ष थे। कुएं से शव मिलने के बाद गांव के अभिमन्यु सिंह समेत अन्य पर केस हुआ था।