शादी के लिए दबाव बनाया तो युवक ने दोस्तों संग गर्लफ्रेंड की कर दी हत्या

एक लड़की ने अपने दोस्त के परिजनों के सामने शादी के लिए दबाव बनाया तो उसने गुस्से में अपने दोस्तों के साथ मिलकर युवती की गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना दिल्ली के यमुनापार के ज्योति नगर इलाके में स्थित कर्दमपुरी की है। यहां शनिवार शाम को नाले के पास से युवती का शव पुलिस ने बरामद किया था। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच आरंभ की और दो दिनों के बाद ही युवती के दोस्त व उसके एक साथी समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान 24 वर्षीय आशीष और इसके दोस्त 23 वर्षीय फैज के रूप में हुई है। दोनों ने मिलकर 21 वर्षीय पूजा उर्फ हिना की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। बाद में उसका शव नाले के किनारे फेंक दिया था। पूछताछ में यह पता चला कि हिना का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने आशीष के घर जाकर उसके परिजनों के सामने ही शादी के लिए हंगामा कर दिया था। इस बात से नाराज होकर आशीष ने हिना की हत्या कर शव नाले के किनारे फेंक दिया था।
उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि शनिवार शाम को कर्दमपुरी नाले के पास एक अज्ञात युवती का शव मिली। युवती के गले पर निशान मिले थे, जिसके आधार पर यह आशंका जताई गई थी कि यह हत्या का मामला है। इसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी। युवती की पहचान का प्रयास शुरू किया गया। इस दौरान पुलिस ने युवती की फोटो आसपास के लोगों को दिखाई तो यह पता चला कि वह आशीष नामक एक ऑटो चालक के साथ देखी गई है।

इसके बाद पुलिस ने आशीष को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने हत्या करने की बात स्वीकार की। पूछताछ में उसने यह बताया कि अपने दोस्त फैज के साथ मिलकर उसने वारदात को अंजाम दिया। दरअसल हिना और आशीष की दोस्ती थी। हिना आशीष पर शादी का दबाव बना रही थी, जिसे आशीष बार-बार टाल रहा था। शुक्रवार को हिना आशीष के कर्दमपुरी स्थित घर पहुंची और उसने वहां हंगामा कर दिया। इस बात को लेकर आशीष गुस्सा हो गया और उसने उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई। फिर उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर उसकी गला घोंटकर  हत्या कर दी और शव को कर्दमपुरी नाले के पास ठिकाने लगा दिया।