AIIMS में भर्ती अटल की हालत बेहद नाजुक, पीएम समेत भाजपा के तमाम नेता चिंतित

नई दिल्ली । पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेपेयीनई दिल्ली (जेेएनएन)। 11 जून से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बेहद गंभीर है। जानकारी के मुताबिक, फिलहाल उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक, उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है, हालांकि एम्स प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

पिछले कुछ दिनों से हालत है गंभीर

वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का स्वास्थ्य नाजुक होने की खबर से दिल्ली भाजपा के नेता से लेकर कार्यकर्ता व उनके प्रशंसक भी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते नजर आए। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के सामने शाम से ही मीडिया का जमावाड़ा लगा हुआ है। यहां तक कि प्रशंसक भी एम्स के बाहर उनके स्वास्थ्य की खबर जानने पहुंचे हुए हैं। प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी एम्स पहुंचे। जो नहीं पहुंच सके या दिल्ली से बाहर थे, वह फोन पर अटल के बारे में जानकारी लेते रहे। पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य को लेकर चिंता की स्थिति कई दिनों से बनी हुई है। जबसे उन्हें उपचार के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है, उसके बाद से प्रशंसक उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं, लेकिन पिछले तीन-चार दिनों से उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है।

AIIMS में भर्ती अटल बिहारी वाजपेयी की हालत गंभीर, मोदी पहुंचे हालचाल लेने

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बिगड़ने की खबरों के बीच बुधवार देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एम्स पहुंचे। पीएम ने करीब एक घंटे तक एम्स के डॉक्टरों से अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य पर चर्चा की। रात सवा दस बजे एम्स की तरफ से मेडिकल बळ्लेटिन जारी कर बताया गया कि पिछले 24 घंटे से उनकी हालत बेहद गंभीर है। उन्हें जीवन रक्षक उपकरणों की मदद दी जा रही है।

बुधवार दोपहर भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य का हाल जानने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, सुरेश प्रभु, स्मृति ईरानी और डॉ. हर्षवर्धन एम्स पहुंचे। इसके बाद वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए शाम को एम्स के बाहर मीडिया का जमावड़ा लग गया। शाम करीब सात बजे वाजपेयी के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए पीएम मोदी बिना ट्रैफिक रूट के ही अचानक एम्स पहुंचे और करीब आठ बजे तक रुके। गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी को 11 जून को एम्स में भर्ती किया गया था। विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रही है।