इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में जाना चाहते हैं सिद्धू, अब सरकार के पाले में गेंद

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग पहुंचे थे। सिद्धू को पाकिस्तान के होने वाले प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया है। सिद्धू ने इस समारोह में शामिल होने के लिए सरकार से अनुमति लेने के लिए आवेदन किया है। इसी सिलसिले में सोमवार को सिद्धू पाकिस्तान उच्चायोग गए थे और उन्होंने वहां पर कागज़ी प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

पाकिस्तान उच्चायोग से बाहर निकलने के बाद सिद्धू ने बताया कि, ‘मैंने सरकार से मंजूरी लेने के लिए आवेदन दिया है। कुछ औपचारिकताओं को पूरा करना है। अब सबकुछ भारत सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा।’

View image on Twitter
सिद्धू ने गृह मंत्रालय के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को इमरान खान के शपथग्रहण में शामिल होने की जानकारी दी है। हालांकि इस बीच सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया है।

इससे पहले सिद्धू को पाकिस्तान की कमान संभालने वाले इमरान खान ने 18 अगस्त को होने वाले अपने शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का औपचारिक न्योता भेजा है। इसी के लिहाज से वो पाकिस्तानी उच्चायोग पहुंचे थे।

पाकिस्तान सचिवालय की ओर से आए निमंत्रण में उनको 18 अगस्त को इस्लामाबाद में हो रहे इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है। आपको बता दें कि इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी निमंत्रण भेजा गया था।

सुनील गावस्कर ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने पर अपनी असमर्थता जाहिर की। गावस्कर ने बताया कि वो इन दिनों भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ में कॉमेंट्री कर रहे हैं और इस सीरीज़ की तीसरा टेस्ट मैच उसी दिन खेला जाएगा, जिस दिन इमरान खान पाकिस्तान के वजीर-ए-आज़म की शपथ लेंगे।

आपको बता दें कि इमरान खान की कप्तानी में ही पाकिस्तान ने सन 1992 में विश्व कप अपने नाम किया था।क्रिकेट इतिहास में ये एकमात्र मौका था जब पाक टीम ने वनडे की विश्व चैंपियन का तमगा हासिल किया था।