50 साल के शख्‍स ने ममेरी बहन से शादी की और पत्‍नी को दिया तलाक

यमुनानगर। एक और महिला तीन तलाक का शिकार हो गई। जिले के छछरौली कस्बे की रहीमियां कॉलोनी में 50 साल के एक व्यक्ति ने अपनी ममेरी बहन से निकाह कर ली और बीवी को तलाक दे दिया। उसके मामा का घर गाजियाबाद में है। वह अक्सर मामा के घर जाता था और ममेरी बहन को लेकर लौटा तो बीवी ने आपत्ति जताई। इस पर उससे उसे तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोलकर घर से निकल जाने के लिए कहा। विरोध करने पर उसने बीवी और उसके भाइयों को बुरी तरह से पीटा।

पीडि़ता ने बताया कि 20 साल पहले उसका निकाह मुनफीद के साथ हुआ था। दोनों के चार बच्चे हैं। कई महीनों से उसका शौहर उससे मारपीट कर रहा था। मुनफीद का गाजियाबाद में अपने मामा के घर अक्सर आना जाना लगा रहता था। पीडि़ता का आरोप है कि उसके शौहर ने अपने मामा की लड़की से निकाह कर लिया। जब वह ममेरी बहन को बीवी बनाकर घर ले आया तो उसे इसका पता चला।

महिला ने बताया कि मुनफीद ने घर पर आकर कहा कि उसने अपने मामा की लड़की से निकाह कर लिया है। अब मेरा तुमसे कोई संबंध नहीं और तीन बार तलाक-तलाक कहकर नाता तोड़ दिया। महिला के मुताबिक उसने अपने भाइयों को इस बारे में बताया। जब वह मुनफीद से बात करने पहुंचे, तो उसने उनके साथ भी मारपीट शुरू कर दी। बीच-बचाव में आई महिला को भी उसने लाठी-डंडों से पीटा।

बाद में परिवार के ही अन्य लोगों ने बीच-बचाव कराया और समझौता कराने के लिए दोनों पक्षों को साथ में बैठाया, लेकिन मुनफीद उसे घर से निकालने पर अड़ा रहा। इसके बाद महिला ने पुलिस में शिकायत दी। छछरौली थाना में इस संबंध में शिकायत दर्ज की है और इसकी जांच कर रही है।

रहीमियां कॉलोनी की एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है। इसकी जांच की जा रही है। अभी दोनों पक्षों के बीच सुलह की बात चलने की जानकारी मिली है। यदि फैसला नहीं होता है, तो कार्रवाई होगी।