बिहार: मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर में भची भगदड़, 15 कांवरिया घायल

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। सावन की तीसरी सोमवारी पर मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां गरीबनाथ मंदिर में भगवान को जल चढ़ाने की होड़ में लगी लाइन में भगदड़ मच गई, जिससे 15 कांवरिये जख्मी हो गए। घायलों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि गरीबनाथ में आज सुबह से अबतक दो लाख लोगों ने जलाभिषेक किया है।

आज तीसरी सोमवारी है जिसे लेकर बाबा गरीबनाथ के जलाभिषेक के लिए कांवरियों का सैलाब उमड़ पड़ा है। रविवार की देर रात हरिसभा चौक स्थित ओवरब्रिज पर कांवरियों की लगी लाइन में भीड़ बेकाबू हो गई जिसकी वजह से भगदड़ मच गई। इस दौरान पुल पर रस्सी से बनी बैरिकेडिंग टूट गई। इससे कई कांवरिये गिर कर घायल हो गए। वहीं कई बेहोश भी हो गए। जानकारी के मुताबिक 15 कांवरिये घायल हो गए हैं।

पुलिस के जवानों ने बताया कि वो कांवरियों से लाइन में लगने का आग्रह करते रहे, लेकिन भीड़ में कोई सुनने को तैयार नहीं था। हादसे के बाद पुल पर कावंरियों को एक-एक कर आगे भेजा गया। विभिन्न संगठनों के स्वयंसेवक कांवरियों की सेवा में जुटे हुए हैं। जलाभिषेक के लिए मंदिर परिसर से काफी दूर तक लंबी लाइन लगी है। लाइन में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस और प्रशासन हरसंभव भीड़ को नियंत्रित करने में लगे हैं।

हर साल सावन में बिहार के गरीबनाथ मंदिर में राज्य के हर कोने से लाखों लोग भगवान शिव का जलाभिषेक करने पहुंचते हैं। पूरे सावन महीने में लोगों की काफी भीड़ होती है, खासकर सोमवारी के दिन लोगों का हुजूम उमड़ पड़ता है और पुलिस प्रशासन की पुख्ता व्यवस्था के बावजूद जलाभिषेक के लिए भगदड़ मच जाती है।