राहुल से मिले नवजोत सिद्धू, सरकार के कामकाज पर दिया फीडबैक

चंडीगढ़। स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस प्रधान अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने पंजाब में कांग्रेस सरकार के कामकाज की फीडबैक दी। मुलाकात की पुष्टि खुद नवजोत सिंह सिद्धू ने की।

सिद्धू गत दिवस ही राहुल गांधी से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच गए थे, लेकिन राहुल के चेन्नई जाने के कारण यह मुलाकात नहीं हो पाई थी। इन दोनों नेताओं की मुलाकात आज हुई। करीब 25 मिनट तक हुई इस मुलाकात के दौरान सिद्धू ने पंजाब में सरकार की पार्टी के कामकाज की जानकारी राहुल गांधी को दी।

महत्वपूर्ण यह है कि पहले रेत खनन और अब अवैध कॉलोनियों को लेकर बनाई गई पॉलिसी को लेकर सिद्धू आक्रामक थे। उन्होंने कैबिनेट बैठक में भी पॉलिसी का विरोध किया। कैबिनेट में पॉलिसी के पास होने के ठीक बाद सिद्धू व राहुल गांधी मुलाकात को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्योंकि पहले ही यह संकेत मिले थे कि जिस प्रकार ने सिद्धू ने सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में नाजायज कॉलोनियों की पॉलिसी पर अपना विरोध जताया और पॉलिसी को पेंडिग करने का आश्वासन मिला, लेकिन बाद में इसे पास कर दिया गया। इससे सिद्धू खासे खिन्न थे।

सरकार के इस फैसले के तुरंत बाद ही सिद्धू दिल्ली कूच कर गए थे। इससे इस बात के स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं कि राहुल गांधी के समक्ष यह मुद्दे उठाए गए हैं। सिद्धू ने राहुल गांधी से मुलाकात की बात की तो पुष्टि की, लेकिन इस दौरान हुई बातों पर रोशनी डालने से साफ इन्कार कर दिया। सिद्धू ने कहा, ‘यह मुलाकात उनकी अपने पार्टी के लीडर के साथ थी। इसलिए इस संबंध में कुछ भी बोलना उचित नहीं है।’

सिद्धू भले ही मुलाकात के बारे में कुछ भी बोलने से इन्कार कर रहे हों, लेकिन जिन हालात में उन्होंने राहुल से मुलाकात की है, उससे स्पष्ट होता है कि सिद्धू सरकार की कारगुजारी से खुश नहीं हैं और उन्होंने इन्हीं बातों को राहुल गांधी के साथ शेयर किया है।