होटल में हंगामा : आशीष पाण्डेय ने जारी किया वीडियो संदेश-कहा मीडिया ट्रायल न हो

लखनऊ। नई दिल्ली के फाइव स्टार होटल हयात में हाथ में पिस्टल लेकर हंगामा करने के मामले में फरार चल रहे आशीष पाण्डेय ने आज एक वीडियो संदेश जारी किया है। संदेश में आशीष ने कहा है कि उस रात के मामले का सिर्फ एक पक्ष देखा तथा सुना जा रहा है। मेरे साथ आतंकी तथा शातिर अपराधी जैसा व्यवहार किया जा रहा है जबकि मैं एक संभ्रात नागरिक तथा व्यापारी हूं।

वीडियो संदेश में आशीष ने कहा है कि मैं तो कोर्ट में इस मामले में सरेंडर करूंगा लेकिन इस मामले का मीडिया ट्रायल न किया जाए। सरेंडर अर्जी के साथ आशीष ने एक वीडियो संदेश भी जारी किया है और उसने कहा कि इस पूरे मामले में सिर्फ एक पक्ष की बात सुनी गई। इसके बाद आशीष कहते हैं कि मुझे अपनी देश की न्यायिक प्रक्रिया में पूरा भरोसा है। मैं उसके लिए जरूरी सरेंडर करूंगा।

आशीष पांडेय ने एक वीडियो मैसेज के माध्यम से अपनी बात रखी। उसके अनुसार वह देश की न्यायिक प्रक्रिया में विश्वास रखता है और पुलिस के सामने अपना पूरा पक्ष रखेगा। वीडियो में आशीष पांडेय अपनी पहचान बताते हुए कह रहे हैं कि आप मुझे पिछले चार दिनों से पहचान रहे होंगे। उन्होंने कहा कि पिछले चार दिनों से मीडिया ट्रायल मेरे खिलाफ ऐसे चल रहा है, जैसे मैं कोई आतंकवादी होऊं। बताया जा रहा है कि मैं वांटेड हूं और देश की पुलिस मुझे खोज रही है। मेरे लिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। वह इस बात से इंकार नहीं कर रहे हैं कि उस रात को ये घटना हुई थी। मुझे इसकी जानकारी दो या तीन दिन बाद हुई। जब वो वीडियो वायरल हुआ, लेकिन इस घटना को एक पक्ष द्वारा ही दिखाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर इसको पता लगाया जाए कि उस रात को क्या हुआ था। सीसीटीवी फुटेज खंगाला जाए, देखा जाए कि लेडीज ट्वायलेट में कौन घुसा हुआ था। वहां से बाहर निकलकर किसने किसको धमकी दी। सारी चीजें देखने वाली हैं। मैं ये भी मानता हूं कि मैं गाड़ी से सुरक्षार्थ अपना लाइसेंसी हथियार लेकर निकला था। मैंने न उसको दिखाया, न ही उस पर ताना। वेपन मेरे साथ साइड में था।

आशीष ने कहा कि आप लोग मुझे कह रहे हैं कि मैंने उस लड़की के साथ अभद्रता की। उसको पिस्टल दिखाई, उसको धमकी दी। मैंने उस लड़की को एड्रेस तक नहीं किया, मैंने उससे बात तक नहीं की। उसकी तरफ ​मुखातिब तक नहीं हुआ। उसने मुझे धक्का दिया। मुझे अपने हाथों से अश्लील इशारे किए। उसके दोस्त ने मुझे उलटी सीधी बातें कीं। सारी बातें पुलिस को अपने बयान में मैं बताउंगा मैं हैवी टेक्स पे करता हूं। मेरे खिलाफ किसी को थप्पड़ तक मारने का केस नहीं है। 20 साल से मेरे पास लाइसेंसी वेपन है। मैंने आज तक किसी को भी असलहे से धमकाया नहीं है। आशीष पांडेय ने कहा कि अगर मेरे भाई विधायक हैं और पिता पूर्व सांसद हैं तो यह कोई मेरा जुर्म नहीं है।

आशीष पाण्डेय ने सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में कहा कि उन्हें वांछित आतंकी की तरह दिखाया जा रहा है और पुलिस पूरे देश में उनकी तलाश कर रही है। आशीष ने कहा मैं एक संभ्रात उद्योगपति हूं, लेकिन मेरे खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। अगर आप सीसीटीवी फुटेज देखें तो मालूम चलेगा कि उस रात लेडीज टॉयलेट में कौन गया था और किसने-किसको धमकाया था। आशीष ने कहा कि मैं सुरक्षा के लिए अपने साथ बंदूक रखता हूं। मेरे पास पिछले बीस वर्ष से बंदूक का लाइसेंस है। मैंने इसका इस्तेमाल धमकाने के लिए नहीं किया। मैंने हमेशा इसे पीछे रखा। उन्होंने कहा कि उस दिन होटल के पोर्टिको में भी मैंने तब अपनी रक्षा के लिए पिस्टल निकाली जब एक युवती के साथ युवक मेरे साथ अभद्रता कर रहे थे। मैंने उस लड़की को भी कुछ नहीं कहा, उसने ही मुझे धक्का दिया और भद्दे इशारे किए। मैंने पिस्टल को अपने पीछे ही पैर के नीचे की तरफ रखा। उन्होंने कहा कि मुझे कानून में विश्वास है और इसीलिए मैंने सरेंडर का फैसला लिया है। मेरा कोई आपराधिक रिकॉर्ड भी नहीं है।

मेरा परिवार काफी बड़ा है और प्रदेश तथा देश की राजनीति की सेवा की है। दिल्ली के इस मामले में लगातार चार दिन से मीडिया पर इस तरह की खबरें आ रही हैं, जैसे मैं काफी बड़ा तथा शातिर अपराधी हूं। मुझे तथा मेरे परिवार को इस तरह दिखाया जा रहा है कि जैसे हमसे बड़ा देशद्रोही कोई नहीं है। उन दिन हयात होटल में अंदर के सीसीटीवी फुटेज में सब पता चल जाएगा। होटल के लेडीज टॉयलेट के अंदर से कौन निकल रहा है, जब सामने आ जाएगा।

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद आशीष पांडे ने अपने दोस्तों के एक व्हाट्सएप ग्रुप में एक मैसेज भेजा था। मैसेज में आशीष पांडे ने लिखा है कि दोस्तों, मेरा एक वीडियो वायरल हुआ है, ये एक गलती थी, मैंने गलती की है, इसके लिए मैं माफी मांगता हूं, इस समय मुझे आप सबकी जरूरत है मेरी मदद करे, और इस वीडियो को वायरल ना होने दे, मुझे खेद है कि मैंने सबको निराश किया और खुदको भी। कृपया मेरी मदद करे।

दक्षिणी दिल्ली के भीका जी कामा प्लेस के पांच सितारा होटल हयात में 13 अक्टूबर की रात विवाद हुआ था. घटना का खुलासा दो दिन बाद हुआ। जब एक मिनट 14 सेकंड का वीडियो वायरल हुआ। जिसमें दिख रहा है कि कैसे एक रईसजादा सरेआम हाथ मे पिस्टल लिए राजधानी दिल्ली में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रहा है। इस वायरल वीडियो मे युवक हाथ मे पिस्टल लिये हुए होटल के मेन गेट पर एक कपल को धमकाता नजर आया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया।