सीएम योगी देने जा रहे नोएडा-ग्रेनो को बड़ा तोहफा, 25 जनवरी से मेट्रो की एक्‍वा लाइन होगी शुरू

नोएडा। नोएडा- ग्रेटर नोएडा के लोगों को बड़ी सुविधा मिलने जा रही है। अब इन शहरों में मेट्रो की एक्‍वा लाइन का संचालन 25 जनवरी से शुरु होने जा रहा है। इस रूट पर मेट्रो के आने से लोगों को जाम से मुक्‍ति मिलने की संभावना है। इसके उद्धाटन के लिए उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ आ रहे हैं। नोएडा मेट्रो रेल कॉपरेशन के कार्यकारी निदेशक ने इस बात की पुष्‍टि की है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लाखों लोगों को यह सुविधा मिलेगी जिससे यातायात बहुत ही सुगम हो जाएगा। नोएडा ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन मेट्रो के शुरू होते ही दोनों शहरों के बीच दूरी कम हो जाएगी।

जानें कितना होगा किराया
अच्छी बात यह है कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा (एक्वा लाइन) मेट्रो का किराया दिल्ली मेट्रो से कम होगा। इस रूट पर सफर के दौरान किराए के तौर पर कम से कम 9 रुपये कार्ड से और 10 रुपये टोकन से अदा करने होंगे। टोकन से अधिकतम किराया 50 रुपये होगा, जबकि कार्ड से मैक्सिमम फेयर 45 रुपये होगा।

इन सेक्टर व इलाके के लोगों को होगा फायदा
नोएडा-ग्रेटर नोएडा रूट शुरू होने के बाद पहली बार ग्रेटर नोएडा के प्रमुख सेक्टर और क्षेत्र मेट्रो से जुड़ जाएंगे। सेक्टर 34, सेक्टर 50, 51,78, 81, 83, दादरी रोड, 142, 144, 147,153, 149, केपी 1 व 2, परी चौक, अल्फा वन, डेल्टा वन आदि क्षेत्र मेट्रो से सीधे जुड़ेंगे। इससे नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस में ट्रैफिम में कमी आएगी।