शिक्षा अटल यूनिवर्सिटी की 19 से 25 अप्रैल के बीच होने वाली परीक्षा स्थगित

रायगढ़. लोकसभा चुनाव का असर कॉलेज-यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षा पर पड़ा है। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग ने 19 से 25 अप्रैल की बीच होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। बीए व बीएड सहित अन्य विषय के परीक्षार्थी प्रभावित होंगे, स्थगित किए गए विषयों की परीक्षा अप्रैल के बदले मई में होगी

विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा 1 मार्च से 30 अप्रैल तक निर्धारित की गई थी लेकिन इस बीच लोकसभा चुनाव की घोषणा हो गई। जिसमें छत्तीसगढ़ में 11, 18 एवं 23 अप्रैल को मतदान होगा। मंगलवार को चुनाव व परीक्षा तिथि को लेकर विश्वविद्यालय के अफसरों के साथ लंबी चर्चा हुई, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है। सहायक कुलसचिव सीएचएल टंडन ने बताया कि 19 से 25 अप्रैल के बीच होने वाली सारी परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। इसमें बीए प्रथम, द्वितीय, अंतिम वर्ष भूगोल व बीएड द्वितीय वर्ष हिंदी, अंग्रेजी, गणित जैसे विषयों की परीक्षाएं प्रभावित होंगी। अब यह परीक्षा 1 से 6 मई के बीच होगी। इसका नोटिफिकेशन एक- दो दिनों में निकाला जाएगा।

डिग्री कॉलेज में भी सभी संकायों में सेमेस्टर एग्जाम अप्रैल के तीसरे सप्ताह से शुरू करने की तैयारी थी लेकिन अब एग्जाम चुनाव के बाद शुरू होंगे। प्रिसिंपल केएल टांडेकर ने बताया कि एग्जाम को लेकर निर्णय नहीं हो सका है, लोकसभा चुनाव के कारण परीक्षा की तिथि एक हफ्ते तक बढ़ाई जा सकती है। अभी होली के बाद इंटरनल एग्जाम शुरू हो जाएंगे, जो मार्च के अंतिम सप्ताह तक चलेंगे।