शाह के NCB ऑफिस वाले बयान पर जाखड़ की चुटकी, ‘बहुत देर कर दी सनम आते-आते…

कांग्रेस के नेता सुनील जाखड़ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पंजाब में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ऑफिस को स्थापित करने वाले बयान पर पलटवार किया है। सुनील जाखड़ ने अमित शाह के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि बहुत देर कर दी समन आते -आते। दरअसल, अमित शाह ने घोषणा की है कि अगर बीजेपी पंजाब की सत्ता में आएगी तो राज्य के चार शहरों में एनसीबी ऑफिस स्थापित करेगी।

सुनील जाखड़ ने कहा ‘कर्नाटक के CM का बयान है कि किसी भी तरह का धार्मिक पहनावा शिक्षण संस्थान में नहीं पहना जाए। मुझे चिंता इस बात कि है कि हमारा सबसे बड़ा धार्मिक पहनावा ‘दस्तार’ यानि पगड़ी है।’ इसे पहनने के अधिकार के लिए सिख भाईयों ने फ्रांस व विदेशी मुल्क़ों की सेना-पुलिस के साथ लड़ाई लड़ी है, और हम जीते हैं, लेकिन इनकी (BJP) यहां मंशा क्या है?

 पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए राज्य में आयोजित रैली में शाह ने कांग्रेस पर वर्ष 1984 के सिख दंगों को लेकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता दिल्ली में हुई सिखों की हत्याओं में शामिल रहे।

शाह ने दावा किया कि सिखों और हिंदुओं का धर्मांतरण पंजाब में बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा, ‘ये धर्मांतरण चन्नी साहब द्वारा नहीं रोके जा सकते।’ भाजपा नेता ने कहा कि ‘आप’ भी इसे नहीं रोक सकती।