वारदात बिजली विभाग के पैसे जमा करने आए होमगार्ड को 11 पुलिसवालों के सामने मारी गोली, दोनों की मौत

हाजीपुर. बिहार के वैशाली जिले के महुआ में सेंट्रल बैंक के पास गुरुवार को विद्युत विभाग के कैशियर के साथ रुपए जमा कराने गए होमगार्ड के दो जवानों पर लुटेरों ने अंधाधुंध फायरिंग की। गोली लगने से एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई। गंभीर रूप से जख्मी दूसरे जवान की मौत पीएमसीएच में हुई। लुटेरे रुपए लूटने में कामयाब नहीं हो सके। अपराधियों ने गफलत में दोनों जवानों को गोली मारी। इनके पास खाली बैग देख लुटेरे उसमें कैश होने का अनुमान लगा बैठे।

गोली चलते ही दुबक गए होमगार्ड के जवान
बैंक की सुरक्षा में तैनात एक हवलदार व दस सशस्त्र होमगार्ड जवानों की मौजूदगी में लुटेरों ने इस घटना को अंजाम दिया। गोली चलते ही होमगार्ड के जवान व हवलदार दुबक गए।

महुआ विद्युत विभाग के कैशियर परमेंद्र कुमार हर दिन की तरह बिजली विभाग के 5 लाख 34 हजार 640 रुपए जमा करने महुआ बाजार स्थित सेंट्रल बैंक गए थे। सुरक्षा के लिए बोलेरो में उनके साथ दो होमगार्ड के जवान थे। बैंक के पास पहुंचने पर होमगार्ड जवान महनार के नारायणपुर निवासी वीरेंद्र राय व महुआ के निझमां निवासी मनोज सिंह कैशियर के साथ रुपए से भरा काला बैग लेकर अंदर गए। कैशियर को बैंक पहुंचा कर दोनों खाली बैग लेकर रोड किनारे खड़ी बोलेरो के पास पहुंचे। इसी बीच लुटेरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

महुआ सेंट्रल बैंक की सुरक्षा के लिए एक हवलदार के साथ 10 होमगार्ड के जवानों को तैनात किया गया है। वारदात के दौरान एक गार्ड सेंट्रल बैंक के मेनगेट के पास ही था। अन्य गार्ड ब्रांच के अंदर और बाहर इधर-उधर थे। जैसे ही बैंक के बाहर फायरिंग शुरू हुई, गार्ड बैंक के अंदर भाग गया।

सीसीटीवी में दिखा खौफनाक मंजर
घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरा घटनाक्रम कैद हो गया है। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि दो अपराधी फुर्ती से लपक कर दोनों होमगार्ड जवान को गोली मारकर बैग छीनकर फरार होते हैं। उसी वक्त पास से एक बाइक वाला, एक टेंपो व एक ट्रक गुजरता है। गोली लगने के बाद वीरेंद्र राय बोलेरो से गिरकर घुटने के बल पेट पकड़कर तड़पते दिखाई देते हैं। लोग आ-जा रहे हैं पर उनकी मदद के लिए कोई नहीं आता। करीब तीन चार मिनट के बाद कुछ लोग हिम्मत जुटाकर मदद के लिए पहुंचे। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष सुनील कुमार व अन्य पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे। घायल को सदर अस्पताल भेजा।

बैंक के एटीएम का खराब है सीसीटीवी कैमरा
महुआ सेंट्रल बैंक में सुरक्षा में छेद ही छेद बताए गए हैं। सेंट्रल बैंक परिसर में स्थित एटीएम के पास लगा कैमरा कई महीनों से खराब है लेकिन उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। हालांकि सामने लगे निजी कैमरे में वारदात कैद हो गया है। घटना के बाद एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो महुआ पहुंचे तथा सेंट्रल बैंक में जाकर घटना की सघन जांच पड़ताल शुरू कर दी है।