लखनऊ में आज होगा IPS अफसर सुरेंद्र दास का अंतिम संस्कार

लखनऊ। जांबाज पुलिस अफसर सुरेंद्र दास का अंतिम संस्कार आज उनको इस मुकाम तक पहुंचाने वाली लखनऊ की धरती पर होगा। बलिया के मूल निवासी आइपीएस अफसर सुरेंद्र दास ने बीते मंगलवार कानपुर में आत्मदाह का प्रयास किया था और उन्होंने कल दोपहर में दम तोड़ दिया।

लखनऊ में उनके निवास स्थान एकता नगर में कल शाम जैसे ही उनका पार्थिव शरीर पहुंचा तो लोगों की आंखों के आंसुओं की धार रुकी ही नहीं। उनके अंतिम दर्शन के लिए लोग लगातार आते ही रहे। आज सुबह पुलिस के आलाअधिकारी पहुंचे और घर पर अंतिम संस्कार की रीतियों के अनुसार उनके पार्थिव शरीर को भैंसा कुंड रवाना किया गया। लखनऊ में भैंसा कुंड पर गोमती नदी के तट पर आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। उनके ससुर आज उनके आवास पहुंचे थे और शव वाहन के साथ घाट तक पहुंचे।

मातहतों के प्रति थे संवेदनशील

आइपीएस अफसर सुरेंद्र दास दास मातहतों के प्रति संवेदनशील हैं। उनके दोस्तों ने बताया कि दिल्ली में तैयारी के दौरान 2014 में उनका परिणाम आया था। घर वापस लौटते समय सुरेंद्र ने चौराहे पर खड़े पुलिसकर्मी से टैक्सी के बारे में पूछा था। इसपर पुलिसकर्मी नाराज हो गए थे। खुद के आइपीएस बनने की जानकारी देने के बाद सुरेंद्र ने सिपाहियों से नाराजगी की वजह पूछी थी।

इस पर पुलिसकर्मियों ने छुट्टी नहीं देने की शिकायत की थी। दोस्तों ने बताया कि इस घटना ने सुरेंद्र को काफी प्रभावित किया था। वह अक्सर कहते थे कि पुलिसकर्मियों को छुट्टी मिलनी चाहिए और मैं उन्हें फौरन अवकाश दे देता हूं। आइपीएस बनने के बाद सुरेंद्र ने एकता नगर में अपने मकान में परिवारीजन, रिश्तेदारों व दोस्तों को पार्टी भी दी थी।