रिटेल स्टोर खोलने के नाम पर ठगे दो करोड़, पिता-पुत्र व दो बेटियां गिरफ्तार

हरियाणा के सोनीपत जिले के कुंडली क्षेत्र में गांव रसोई स्थित पारकर रेजीडेंसी में रहने वाले एक व्यक्ति को रिटेल स्टोर खोलने व भारी मुनाफा देने का लालच देकर 2 करोड़ रुपये ठगने के मामले में आर्थिक अपराध शाखा ने बुजुर्ग, उसके बेटे व दो बेटियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपी नई दिल्ली स्थित आदर्श नगर के केवल पार्क एक्सटेंशन निवासी कनकचंद, उनका बेटा विजय व बेटी मानसा व संध्या है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से विजय को चार दिन के रिमांड पर लिया गया है।

आर्थिक अपराध शाखा के प्रभारी इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने बताया कि पारकर रेजीडेंसी में रहने वाले अतुल कौशिक ने 2 फरवरी, 2019 को कुंडली थाना पुलिस को बताया था कि उसके पास अंसल प्लाजा मॉल में एक दुकान थी। उसने दुकान को करीब सवा दो करोड़ रुपये में बेचा था। उसके पहचान वाले प्रॉपर्टी डीलर अमित को इसकी जानकारी थी।

अमित ने वर्ष 2017 में उसे मोहनलाल वर्मा व वशिष्ठ वर्मा से मिलवाया था। उन्होंने कहा था कि वह एएम इंडिया मार्ट कंपनी के निदेशक है। उनकी कंपनी रिटेल स्टोर खोलकर उसमें पैसा लगाकर मुनाफा कमाती है। फरीदाबाद में रिटेल स्टोर खोलने की बात कहते हुए निदेशक ब्यास कुमार वर्मा, कनकचंद वर्मा, अनीता वर्मा, संध्या वर्मा, मनसा वर्मा से भी मिलवाया था।

इसके बाद वह मुनाफे के चक्कर में उनके झांसे में आ गया। उनके कहने पर उसने एक चेक 31 लाख, उसके बाद दूसरा चेक 1 करोड़ 67 लाख का दे दिया था। जून 2017 में उसने 2 लाख का चेक और दे दिया था। उसे रिटेल स्टोर नहीं मिला तो धोखाधड़ी का पता लगा था। मामले में एएसआई संदीप कुमार की टीम ने मोहनलाल, उसकी पत्नी अनीता व ब्यास कुमार को महाराष्ट्र मुंबई से गिरफ्तार कर लिया था।

उनसे ठगी के पैसों से खरीदी गई फारच्यूनर व इनोवा गाड़ी बरामद की थी। अब पुलिस ने मामले में कनकचंद, उनके बेटे विजय व बेटी मानसा व संध्या को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से सोने की चेन, टॉप्स व सोने का छल्ला बरामद किया है। आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां विजय को चार दिन के रिमांड पर लिया है।