राष्ट्रपति ने किए गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन, सम्मान समारोह में पहुंचे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दिवसीय दौरे गोरखपुर दौरे पर हैं। आज सुबह राष्ट्रपति गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन किए। वो महंत दिग्विजय नाथ और महंत अवैद्यनाथ के समाधि स्थल भी गए। इस दौरान राष्ट्रपति के साथ यूपी के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे।

राष्ट्रपति गोरखनाथ मंदिर के स्मृति भवन में आयोजित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह के समापन और सम्मान समारोह में पहुंच गए हैं। यहां 10 विद्यार्थी और एक शिक्षक को सम्मानित करेंगे।
इससे पहले गोरखपुर एयरपोर्ट पर महामहिम का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान राष्ट्रपति की एक झलक पाने के लिए एयरपोर्ट से लेकर पैडलेगंज तक सड़क के किनारे लोगों की भीड़ जुटी रही। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत करने के लिए जनप्रतिनिधि, प्रमुख लोग दो पंक्तियों में खड़े रहे।
पहली लाइन में राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला, महापौर सीताराम जायसवाल मौजूद रहे।

वायु सेना के एयर कमोडोर और थल सेना के ब्रिगेडियर, एडीजी दावा शेरपा, कमिश्नर अमित गुप्ता, डीएम के. विजयेंद्र पांडियन, एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता  ने पुष्प देकर राष्ट्रपति का स्वागत किया।

वहीं, दूसरी पंक्ति में खड़े सांसद कमलेश पासवान, विधायक और एमएलसी समेत 17 लोगों ने राष्ट्रपति का अभिनंदन किया। राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल और मुख्यमंत्री की काफिले में करीब 50 गाड़ियां थीं। सर्किट हाउस में पहुंचकर राष्ट्रपति वीवीआइपी सुईट जबकि राज्यपाल सुईट नंबर दो में चले गए।