योगी सरकार की सख्ती : भू-माफिया दिलीप बाफिला की जब्त होंगी अरबों की सम्पत्तियां

योगी सरकार की सख्ती पर पुलिस महकमे ने इसकी कार्रवाई शुरू कर दी है। भू माफिया के साथ उसके परिवारीजनों की भी संपत्तियां जब्त की जाएंगी। पुलिस कमिश्नर ने इस संबंध में एलडीए से दिलीप बाफिला सहित उसके परिवारीजनों की संपत्तियों का विवरण मांगा है।

 दिलीप सिंह बाफिला को एलडीए ने अरबों की जमीन दी हैं। 2015 में उसे गोमती नगर विस्तार के सेक्टर एक में बेहद प्राइम लोकेशन पर अरबों की जमीन दी गई थी। उसने कई समितियां बनाकर जमीनों का हेरफेर किया है। कुछ महीने पहले उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। पुलिस अब गैंगस्टर एक्ट के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। जिसके लिए उसकी संपत्तियां भी जब्त की जाएंगी।

बाफिला परिवार के सदस्यों की संपत्तियों का ब्योरा मांगा

पुलिस ने शक्ति नगर इंदिरा नगर निवासी दिलीप सिंह बाफिला, पत्नी घना सिंह बाफिला, बेटे विक्रम सिंह बाफिला, दीप सिंह बाफिला, पुत्री गरिमा सिंह बाफिला, बहू समता सिंह बाफिला तथा भाई त्रिलोक सिंह बाफिला की संपत्तियों का ब्यौरा मांगा है।

प्रवीण बाफिला की भी संपत्तियों का भी ब्योरा मांगा

 इनके अलावा उनकी पत्नी हेमा सिंह बाफिला, पुत्र गोपाल सिंह बाफिला, दूसरे पुत्र नमन सिंह बाफिला तथा भाई की पत्नी भावना सिंह की संपत्तियों का भी ब्यौरा मांगा गया है। पुलिस ने इनकी अचल संपत्तियों के विवरण के साथ इनकी अनुमानित कीमत के बारे में भी रिपोर्ट मांगी है।

गोमतीनगर से लेकर शारदानगर तक दी जमीन

प्राइम लोकेशन की जमीन वर्ष 2015 में तत्कालीन उपाध्यक्ष सतेन्द्र सिंह यादव ने गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर एक में दी थी। अकेले इस जमीन की कीमत अरबों रुपए है। उसने एलडीए से जमीन ले ली लेकिन सोसाइटी के पुराने सदस्यों को प्लाट नहीं दिया। नयी कीमत में दूसरे लोगों को करोड़ों में बेच डाला।