यूपी में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की हो रही भर्ती, क्या आपको मिली जानकारी

उत्तर प्रदेश में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 797 पदों पर भर्तियां निकली हैं। अगर आपने नर्सिंग में डिग्री या डिप्लोमा किया है तो आप 17 अगस्त 2021 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

उत्तर प्रदेश में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 797 पदों पर भर्तियां निकली हैं। ये भर्ती नेशनल हेल्थ मिशन की तरफ से नर्सिंग का डिप्लोमा या डिग्री प्राप्त कर चुके युवाओं के लिए निकाली गई है। इसकी आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। अगर आपने नर्सिंग में डिग्री या डिप्लोमा किया है तो आप 17 अगस्त 2021 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। सीएचओ के इन पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन यूपी एनएचएम द्वारा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। हालांकि एनएचएम ने इस भर्ती की परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। अगर आप भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो बेहतर तैयारी के लिए आपको तुरंत सफलता के फ्री कोर्स से जुड़ जाना चाहिए। सफलता द्वारा इन कोर्सेस को खास आपकी सहायता के लिए एक्सपर्ट फैकल्टीज के मार्गदर्शन में बिल्कुल फ्री में चलाया जा रहा है।

शैक्षिक योग्यता और उम्र सीमा इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास नर्सिंग में बीएससी की डिग्री या जीएनएम का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके साथ ही कैंडिडेट्स का इंडियन नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी अनिवार्य है। सीएचओ के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 साल होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क इन पदों पर आवेदन करने वाले किसी भी कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। सभी कैटेगरी के लिए आवेदन निशुल्क रखे गए हैं।

कैसे करें आवेदन कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां उन्हें सीएचओ भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा। आप नोटिफिकेशन में जरूरी दस्तावेज और फॉर्म भरने की पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी देख सकते हैं।

फ्री में करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी

अगर आप UPSSSC PET, SSC GD, यूपी SI समेत किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं, तो बेहतर तैयारी के लिए आपको आज ही सफलता के फ्री कोर्स को ज्वॉइन करना चाहिए। सफलता द्वारा इन परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक्सपर्ट फैकल्टीज के मार्गदर्शन में फ्री कोर्स चलाया जा रहा है। आप इन कोर्सेस से सफलता ऐप के जरिए भी जुड़ सकते हैं और साथ ही फ्री ई-बुक्स, मॉक टेस्ट जैसे अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं।