मौसम ने डाली बाधा, सड़क मार्ग से ग्रेटर नोएडा पहुंचे पीएम, करेंगे पेट्रोटेक का उद्घाटन

नोएडा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर बाद उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में तीन दिवसीय पेट्रोटेक प्रदर्शनी का विधिवत उद्घाटन करेंगे। इस दौरान वह पेट्रोटेक प्रदर्शनी में शामिल होने वाली कंपनियों एवं देशों के प्रतिनधियों को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमवार सुबह हेलीकॉप्टर से एक्सपो मार्ट पहुंचना था, लेकिन कोहरे की वजह से पीएम मोदी सड़क मार्ग से दिल्ली से ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से होते हुए पहुंचे। इस बीच कई जगहों पर रूट डायवर्जन कर दिया गया था। पीएम नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से परिचौक स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंच चुके हैं।

उनकी आगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। पेट्रोटेक के 13 वें संस्करण में साझेदार देशों के 95 से अधिक ऊर्जा मंत्री शामिल हो रहे हैं। इनके अलावा सात हजार से अधिक प्रतिनिधियों के इस प्रदर्शनी में शामिल होने की संभावना है।

इस बार मेक इन इंडिया व अक्षय ऊर्जा के थीम पर विशेष पवेलियन तैयार किया गया है। यहां करीब 13 देशों ने अपने पंडाल बनाए हैं। इसमें करीब 750 प्रदर्शक शामिल होंगे। प्रदर्शनी के दौरान होने वाले सेमिनार में विभिन्न देशों के करीब 86 स्पीकर शामिल होंगे।

वहीं, ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क स्थित एक्सपो मार्ट में आयोजित तीन दिवसीय पेट्रोटेक प्रदर्शनी के उद्घाटन से ठीक एक रात पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंच गए। दिल्ली के यूपी सदन से सड़क मार्ग से अचानक सीएम के ग्रेटर नोएडा पहुंचने पर पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई। सीएम रात साढ़े आठ बजे के करीब गौतमबुद्ध विवि पहुंचे और पीएम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

दरअसल, सोमवार को शुरू होने वाली पेट्रोटेक प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री दोनों को पहुंचना था। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीएम को सोमवार सुबह सड़क मार्ग से दिल्ली से ग्रेटर नोएडा आना था। लेकिन अचानक ही वह रविवार रात साढ़े आठ बजे ही ग्रेटर नोएडा पहुंच गए। सीएम पहले जीबीयू पहुंचे। वहां जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उनका स्वागत किया और अंतरराष्ट्रीय गेस्ट हाउस में कमरा नंबर 201 में उनके ठहरने की व्यवस्था की गई है। सीएम के पहुंचते ही भारी संख्या में पुलिस बल जीबीयू परिसर में तैनात किया गया।

पिछले दौरे में जताई थी नाराजगी
सीएम ग्रेटर नोएडा में बीते 25 जनवरी को मेट्रो का उद्घाटन करने आए थे। उस दौरान सीएम के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं की इतनी भीड़ जुट गयी थी कि कार्यक्रम में अफरा तफरी मच गयी थी। इस वजह से सीएम नाराज हुए थे। प्रशासन के अधिकारियों की भी कार्यकर्ताओं से नोकझोंक हुई थी। आशंका जताई जा रही है पिछले दौरे में हुई नाराजगी की वजह से सीएम एक दिन पहले ही पीएम की सुरक्षा का जायजा लेने खुद ही पहुंच गए।

प्रधानमंत्री सुबह हेलीकाप्टर से एक्सपो मार्ट पहुंचेंगे। उनकी आगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। पेट्रोटेक के 13 वें संस्करण में साझेदार देशों के 95 से अधिक ऊर्जा मंत्री शामिल हो रहे हैं। इनके अलावा सात हजार से अधिक प्रतिनिधियों के इस प्रदर्शनी में शामिल होने की संभावना है। इस बार मेक इन इंडिया व अक्षय ऊर्जा के थीम पर विशेष पवेलियन तैयार किया गया है। यहां करीब 13 देशों ने अपने पंडाल बनाए हैं। इसमें करीब 750 प्रदर्शक शामिल होंगे। प्रदर्शनी के दौरान होने वाले सेमिनार में विभिन्न देशों के करीब 86 स्पीकर शामिल होंगे।

अधिकारियों के साथ की बैठक
सीएम ने देर रात अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर बैठक की। डीएम बीएन सिंह ने बताया कि सुरक्षा के संबंध में पूर्ण जानकारी सीएम को दी गयी। उनको बताया गया पुलिस द्वारा कार्यक्रम का रिहर्सल किया जा चुका है।