मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वंदना कटारिया को किया सम्मानित, दिया 25 लाख रुपये का चेक

टोक्यो ओलंपिक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाली पहली भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के बुधवार को हरिद्वार पहुंचने पर जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को सीधे नई दिल्ली से लौटने के बाद हरिद्वार जिले दौरे पर रहे। गुरुवार को वह भारतीय हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर गए और उन्हें बधाई दी। मुख्यमंत्री ने भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया से मुलाकात कर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। मुख्यमंत्री ने शॉल ओढ़ाकर वंदना को सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वंदना कटारिया ने टोक्यो ओलंपिक में हैट्रिक लगाकर इतिहास रच दिया है। जिससे हॉकी स्टार वंदना कटारिया ऐसी बच्चियों के लिए प्रेरणास्रोत बनेंगी, जो दूरस्थ क्षेत्रों में बहुत अभाव और कमी में रहती हैं। इससे वंदना अपने साथ-साथ ऐसी बेटियों को भी आगे बढ़ाने का काम कर सकेंगी। 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के लिए वंदना को 25 लाख रुपये का चेक और तीलू रौतेली पुरस्कार से सम्मानित किया। बता दें कि वंदना कटारिया को महिला सशक्तीकरण के तहत ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान का ब्रांड एम्बेसडर भी बनाया गया है।

तीलू रौतेली पुरस्कार के तहत वंदना को 31 हजार रुपये का चेक एवं प्रशस्ति पत्र दिया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वंदना ने टोक्यो ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन से प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ाया है।

उत्तराखंड की बेटी ने एक मैच में हैट्रिक बनाकर अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने वन्दना को आगे भी इसी मनोबल से खेलने के लिए प्रेरित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों को अधिक से अधिक सुविधाएं मिल सके इसके लिए राज्य में नई खेल नीति बनाई जा रही है। उन्होंने वंदना के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। 

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, यतीश्वरानन्द, विधायक आदेश चौहान, देशराज कर्णवाल, सचिव हरि चन्द्र सेमवाल एवं वंदना कटारिया के परिजन मौजूद रहे।