मुंबई: अंधेरी वेस्ट की बहुमंजिला इमारत में लगी आग, दो की मौत

मुंबई। अंधेरी इलाके की एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक जख्मी हो गया। ये घटना मंगलवार रात करीब 8.30 बजे की है। वीर देसाई रोड पर ओबेरॉय टॉवर के पास कदम चॉल एसआरए बिल्डिंग के 10वें और 11वें फ्लोर से अचानक धुआं और आग की लपटें निकलने लगीं।

लोगों ने तुरंत दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी लेकिन दमकल की टीम को आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। दमकल के पांच गाडिय़ों और चार बड़े टैंकर ने आग पर काबू पाया। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

इस इमारत के फ्लैट नंबर 1001 में तीन व्यक्ति फंसे थे। उन्हें निकाल लिया गया है। आग से 10वीं मंजिल पर फ्लैट नम्बर 1001 और 11वीं मंजिल पर कुछ हिस्से में बिजली के तार, घर के सामान, फर्नीचर आदि को नुकसान पहुंचा है। जब कि दो लोगों की मौत भी हो गई।

मुंबई में लगातार हो रही है आगजनी की घटनायें

30  अक्टूबर 2018: मुंबई में नागरदास रोड पर स्थित बांद्रा फायर स्टेशन के पास के ही लालमाटी स्लम एरिया में आग लग गयी थी।

24 अक्टूबर 2018: मुंबई के वर्ली इलाके में  एक दुकान में शॉर्ट सर्किट होने से पास में रखे सिलेंडर तक आग पहुंच गयी जिससे सिलेंडर ब्लास्ट हो गया।

6 अक्टूबर 2018: मुंबई के अंधेरी इलाके में एक व्यावसायिक इमारत की पांचवीं और छठी मंजिल पर लगी थी।

11 सितंबर 2018: पूर्वी अंधेरी इलाके में मधु इंडस्ट्रियल एस्टेट बिल्डिंग में आग लग गयी थी। इस बिल्डिंग में कई कंपनियों के ऑफिस थे। हालांकि किसी के हताहत होने की कोई सूचना नही है।

4 सितंबर 2018: मुंबई के मलाड इलाके में मंगलवार सुबह एक फैक्ट्री में जबरदस्त आग लग गई थी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 11 गाडिय़ां मौके पर पहुंची थी।

22 अगस्त 2018: मुंबई के परेल इलाके में हिंदमाता सिनेमा के पास क्रिस्टल टावर में आग लग गई थी। शॉर्ट सर्किट के कारण लगी इस आग में चार लोगों की मौत हो गई थी।

14 जून 2018: मुंबई के वर्ली में बो मोण्ड इमारत में आग लग गई थी। आग इमारत की 33वीं मंजिल पर लगी थी। इस बिल्डिंग में दीपिका पादुकोण का भी घर है। 15 दमकल की गाडिय़ों को आग पर काबू पाने में चार घंटे का समय लगा था।