मिशन 2019: आज रोड शो से दम दिखाएंगे बाहुबली अनंत सिंह, बोेले- कांग्रेस भी रहेगी शामिल

पटना । बिहार के मोकामा से बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह शुक्रवार को मुंगेर में रोड शो कर अपनी ताकत दिखा रहे हैं। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वे वह हर हाल में मुंगेर से ही चुनाव लड़ेंगे। उन्‍हें कांग्रेस से टिकट मिलने की भी उम्‍मीद है। उनके अनुसार रोड शो में कांग्रेसी कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। इस बीच जदयू ने उनके रोड शो को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का संरक्षण मिलने का आरोप लगाया है।

विदित हो कि कभी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले विधायक अनंत सिंह अब मुख्‍यमंत्री के खिलाफ हैं। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री पर झूठे मुकदमों में फंसाने का आरोप लगाते हुए उनके प्रबल राजनीतिक विरोधी राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का समर्थन किया है। हालांकि, अनंत सिंह को लेकर विपक्षी महागठबंधन व राजद में एकमत नहीं, लेकिन विपक्ष का एक धड़ा उनके मुंगेर से लोकसभा चुनाव लड़ने के समर्थन में है। अनंत सिंह को भी उम्‍मीद है कि उन्‍हें मुंगेर से कांग्रेस का टिकट मिलेगा।

अनंत ने शुरू की चुनावी तैयारियां

एक बात साफ है कि टिकट मिले या नहीं, अनंत सिंह मुंगेरे से चुनाव लड़ेंगे। इसे देखते हुए उन्‍होंने अपनी चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी सिलसिले में शुक्रवार को वे अथमलगोला से मुंगेर तक रोड शो कर रहे हैं। अनंत सिंह का दावा है कि मुंगेर की जनता उनके साथ है, जिसका प्रमाण 18 जनवरी का रोड शो देगा। उनके अनुसार इसकी तैयारी जनता ने अपने स्‍तर से की है।

सामने कोई हो, नहीं पड़ता फर्क

अनंत सिंह ने कहा कि चुनाव मैदान में उनके समाने काैन होगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) से वीणा देवी अभी मुंगेर की सांसद हैं। उनकी नजर इस सीट पर है। माना जा रहा है कि जदयू भी इस सीट पर ललन सिंह को चुनाव लड़ाना चाह रहा है। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में इस सीट को लेकर रार भले ही सुलझा लिया जाए और उम्‍मीदवारी किसी की भी हो, उनके समाने अनंत सिंह का होना तय है। अनंत सिंह कहते हैं, चुनाव मैदान में वीणा देवी रहें या ललन सिंह, उन्‍हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

रोड शो के पहले लिया गुरु घर का आाशीष

आज के रोड शो के पहले अनंत सिंह ने गुरुवार को पटना में तख्त श्रीहरिमंदिर जी पटना साहिब में मत्था टेक गुरु घर का आशीष लिया। इसके बाद पटना में भी उन्‍होंने कहा कि वे लोकसभा चुनाव में विजेता होने का आशीर्वाद लेने गुरुघर में गए थे। इसके पहले अनंत सिंह ने अपने पैतृक गांव नदावां जाकर रोड शो में सफलता के लिए मां ब्रह्मचारिणी की पूजा कर आशीर्वाद लिया था।

जदयू का आरोप: अनंत को लालू का समर्थन

अनंत सिंह ने कहा कि मुंगेर में होने वाले रोड शो में काफी संख्या में लोग शामिल होंगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि रोड शो में कांग्रेसी कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। अनंत सिंह ने कहा कि मुंगेर की जनता अब ललन सिंह को भूल चुकी है। उधर, अनंत सिंह की बातों पर प्रतिक्रिया देते हुए जदयू ने कहा कि यह रोड शो राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के संरक्षण में हो रहा है।