बारिश के कारण धुला दूसरे दिन का खेल, तीसरे दिन भी छाए रहेंगे बादल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट मैच का दूसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया था। तीसरे दिन भारत तीन विकेट पर 272 रनों से आगे खेलना शुरू करेगा, जहां सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 122 और अजिंक्य रहाणे 40 रन के साथ क्रीज पर बने हुए है। भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए फैंस को उम्मीद थी कि भारतीय टीम दूसरे दिन बड़ा स्कोर खड़ा करेगी, लेकिन बारिश ने रोमांच पर पानी फेर दिया। 

आधा घंटा पहले खेल शुरू होगा

सेंचुरियन में लगातार बारिश और तूफान के चलते दूसरे दिन एक भी बॉल नहीं फेंकी जा सकी। सुपर स्पोर्ट पार्क पर सुबह से ही रुक रुक कर बारिश होती रही, जिसके बाद अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार एक बजकर 55 मिनट पर दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा की। अब मंगलवार को खेल आधा घंटा पहले शुरू होगा और बाकी के तीनों दिन 98-98 ओवर्स डाले जाएंगे। हालांकि, तीसरे दिन का खेल भी हो पायेगा या नहीं, यह कहना मुश्किल होगा क्योंकि मैदान पर अभी भी बदल छाए हुए है। 

अच्छी रही भारत की शुरुआत 

सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और अभी तक यह फैसला भारत के पक्ष में रहा है। केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी।

मयंक ने आउट होने से पहले 9 चौकों की मदद से 60 रन की शानदार पारी खेली। लुंगी एनगिडी ने मयंक को एलबीडब्ल्यू आउट, भारत को पहला झटका दिया था।  

मयंक के आउट होने के बाद अगली बॉल पर‌ चेतेश्वर पुजारा भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। पुजारा के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली कुछ अच्छे शॉट्स दिखाए लेकिन वह लुंगी एनगिडी की बाहर जाती गेंद पर बल्ला लगा बैठे और स्लिप में खड़े विलियम मुल्डर के पास गेंद चली गई।

कोहली ने 35 रन की पारी खेली। कोहली को आउट होने के बाद खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे क्रीज पर उतरे और उन्होंने अपनी पारी की शुरुआत में कुछ शानदार चौके लगाए।