बजट सत्र: विपक्ष के हंगामे के बीच सवर्ण आरक्षण बिल बिहार विधानसभा से पारित

पटना। बिहार विधानसभा में आज विपक्ष के भारी हंगामे के बीच सवर्ण आरक्षण बिल पारित हो गया। बिल के पास होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस बिल को सर्वसम्मति से पारित होना चाहिए था। लेकिन विपक्ष को हंगामा करने के अलावा कुछ सूझता नहीं। विपक्ष का काम है हंगामा करना। आज का दिन बिहार के लिए एेतिहासिक है।

नीतीश कुमार ने तंज कसते हुए कहा कि रांची से मिले आदेश के बाद राजद हंगामा मचा रहा है। हंगामा करने से और उल्टा ही होगा। उन्होंने कहा कि इस बिल से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

-बिहार विधानसभा में सवर्ण आरक्षण बिल हुआ पारित

-बिहार विधानसभा में प्राइवेट स्कूल रेगुलेशन बिल पेश

-भूमि सुधार संशोधन विधेयक 2019 विधानसभा में पेश

-IGIMS संशोधन विधेयक 2019 विधानसभा में पेश

विपक्ष के हंगामे के बीच आज सदन की कार्यवाही शुरू हुई। विधायकों के हंगामे के कारण सदन को दोपहर 2 बजे के लिए स्थगित कर दिया गया था और फिर भोजनावकाश के बाद फिर सदन की कार्यवाही शुरू हुई।

विपक्ष के विधायक विरोध के दौरान विधान सभा के परिसर के कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति के नीचे धरना पर बैठ गए और मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस मामले में सीएम नीतीश कुमार से उनके इस्तीफे की मांग करते रहे।  राजद लगातार इस मामले में नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर रहा है तो वहीं विपक्ष के हंगामे के बीच नीतीश सदन में लंबे समय तक बोलते रहे।