फरीदाबाद-गुरुग्राम रूट पर चलने वाली एकमात्र इलेक्ट्रिक बस हुई बंद

बल्लगढ़-गुरुग्राम रूट पर उतारी गई हरियाणा की पहली इलेक्ट्रिक बस अब सड़कों पर दौड़ती नजर नहीं आएगी। बस को एनटीपीसी से मात्र ट्रायल के रूप में दिया था, जिसे वापिस एनटीपीसी में भेज दिया गया है। हालांकि बस के संचालन के समय अधिकारियों का दावा था कि यदि बस का सफल संचालन हुआ तो अवश्य ही यह बस रोड पर दौड़ती नजर आएगी।

 बल्लभगढ़- गुरुग्राम रूट पर चलाने के लिए प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने इसे हरी झंडी दिखाई और मंत्री सहित भाजपा नेताओं ने इस बस में सफर कर इलेक्ट्रिक बस का आनन्द लिया था। इसके अलावा बस का संचालन नियमित रूप से रखने के लिए बस स्टैंड पर चार्जिंग प्वाइंट भी लगाया गया। करीब दो माह तक यह बस नियमित रूप से बल्लभगढ- गुरुवार रूट पर अक्तूबर माह के आखिर तक चली। रोडवेज कर्मचारियों की माने तो बस को नवम्बर के शुरूआत में वापिस भेज दिया गया। इधर, रोडवेज के कुछ अधिकारियों की माने तो बस एयरकंडीशन थी, लेकिन किराया उसमें सामान्य बस की तरह वसूला जा रहा था।

जितेंद्र यादव, वर्कस मैनेजर, हरियाणा रोडवेज : बस की रिपोर्ट विभागीय अधिकारियों को भेज दी गई है। उनकी माने तो बस बेहतर थी और वह नुकसान की बजाय फायदे का सौदा है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि बस से प्रदूषण नहीं होगा।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा : इलेक्ट्रिक बस को ट्रायल के लिए मंगवाया था। इस संदर्भ में विभागीय अधिकारियों की रिपोर्ट ली जाएगी। उसके बाद ही आगामी कदम उठाया जाएगा।