पूर्व पुलिस अधिकारी के घर से हथियार लूट की जिम्मेदारी ली-जैश-ए-मोहम्मद ने

श्रीनगर। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बड़गाम में पूर्व पुलिस अधिकारी के घर से हथियार लूट की वारदात की जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर दो कार्बाईन राइफलाें की तस्वीरें वायरल कर दी हैं। इस बीच, पुलिस ने पूर्व पुलिस अधिकारी के घर पर तैनात संतरी को हिरासत में ले उससे पूछताछ शुरु कर दी है।

बीती रात करीब साढ़े दस बजे के बाद स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों के एक दल ने जिला बड़गाम के अंतर्गत नूरानी कालौनी वाथूरा में रहने वाले पूर्व पुलिस अधिकारी गुलाम मोहम्मद शेख के मकान पर हमला किया था। आतंकियों ने पुलिस अधीक्षक के पद से रिटायर हुए गुलाम मोहम्मद शेख को आबंटित उनके दो अंगरक्षकों की कार्बाइन राइफलें, चार मैगजीन व 140 कारतूस लूट लिए।

संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस अधिकारी के दोनों अंगरक्षक हैड कांस्टेबल मुशरक अहमद गिलकार और मोहम्मद अफजल मल्ला दोनों ही घटना के समय मौजूद नहीं थे। वह कथित तौर पर बाहर थे। उन्होंने अपने हथियार गार्द रुम में एक ट्रंक में रखे हुए थे। पूर्व पुलिस अधिकारी के मकान पर उस समय एक ही सुरक्षाकर्मी संतरी डूयटी पर मौजूद था। आतंकियों ने उस पर काबू पा लिया। लेकिन उन्होंने उससे उसकी राइफल नहीं छीनी बल्कि गार्द रुम में गए और वहां से हथियार लेकर फरार हुए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस पूरे प्रकरण की गहन जांचकी जा रही है। पूर्व पुलिस अधिकारी के घर तैनात सभी पुलिसकर्मियों से पूछताछ की जा रही है। इस बीच, आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने पूर्व पुलिस अधिकारी के घर से हथियार लूट की वारदात की जिम्मेदारी लेते हुए दोनों कार्बाईनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी कर दी हैं।