नीरज चोपड़ा के सम्मान में लगाए गए गोल्डन लेटर बॉक्स के पिलर और चेन चोरी

ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के सम्मान में हरियाणा के पानीपत में लगाए गए गोल्डन लेटर बॉक्स के पिलर और चेन चोरी हो गए हैं। डाकघर के प्रबंधक नरेश धीमान ने मॉडल टाउन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 10 जनवरी को यह वारदात हुई। गौरतलब है कि वर्ष 2021 में ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के सम्मान में 14 अगस्त को गोल्डन लेटर बॉक्स का शुभारंभ किया था। डाकघर के प्रबंधक ने बताया कि 10 जनवरी की सुबह लेटर बॉक्स के स्टील के पिलर व चेन चोरी मिले। पानीपत के गांव खंडरा के रहने वाले हैं नीरज

ओलंपिक में जैवलिन थ्रो में देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा हरियाणा के पानीपत जिले के गांव खंडरा के रहने वाले हैं। जो पानीपत शहर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर ही है। पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में ही नीरज ने भाला फेंकने की शुरुआत की थी।

उनके सम्मान में पानीपत डाकघर में 14 अगस्त को गोल्डन लेटर बॉक्स का शुभारंभ किया था। नीरज के पदक लाने पर जहां विश्व में देश का नाम रोशन हुआ तो वहीं देश में लोग नीरज के सम्मान में कुछ न कुछ कर रहे थे। सभी ने अपने अंदाज में नीरज को सम्मान दिया। इसी कड़ी में डाक विभाग ने भी नीरज के सम्मान में गोल्डन लेटर बॉक्स बनवाया था। नीरज के गांव में भी एक गोल्डन लेटर बॉक्स लगाया गया है।