नीट परीक्षा धोखाधड़ी में जनसेवा केंद्र संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मुरादाबाद के स्वार में फर्जी एडमिट कार्ड के कारण नीट की परीक्षा से वंचित छात्रों के मामले में पुलिस ने जनसेवा केंद्र संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया। इस बीच रिपोर्ट होते की केंद्र संचालक भी फरार हो गया है।

कोतवाली क्षेत्र के शिवनगर लोहारी गांव निवासी रियाजुद्दीन पुत्र मोहम्मद रऊफ, मोहम्मद नाजिम पुत्र मोहम्मद हनीफ और मोहम्मद इमरान पुत्र अब्दुल सलाम ने नीट की परीक्षा हेतु आवेदन मसवासी स्थित एक जनसेवा केंद्र पर कराया था। निर्धारित शुल्क भी जमा किया गया। इसके बाद 11 सितम्बर को होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए जनसेवा केंद्र संचालक ने एडमिट कार्ड भी निकाल कर दे दिया। जब वह नीट की परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पर पहुंचे तो वहां फर्जी एडमिट कार्ड बताते हुए परीक्षा देने से रोक दिया और धोखाधड़ी के आरोप में कार्रवाई की चेतावनी दी, लेकिन वास्तविकता बताने पर वह किसी तरह बच गए।

पुलिस को तहरीर देकर जनसेवा केंद्र संचालक मोहम्मद कासिद के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई थी। दो दिन पहले पीड़ित छात्रों ने प्रदर्शन कर सीओ से जनसेवा केंद्र संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई थी। इस मामले में पुलिस ने संचालक मोहम्मद कासिद पुत्र अकबर अली निवासी शिवनगर लोहारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। बताया जाता है कि फरार हो गया है।