नकली नोट की सप्लाई का मामला: अयोध्या के जिला पंचायत सदस्य मान सिंह गिरफ्तार

अयोध्या के मसौधा से जिला पंचायत सदस्य मान सिंह को गाजीपुर पुलिस ने नकली नोट की सप्लाई करने के आरोप में विभूतिखंड में एक होटल के पास से गिरफ्तार किया। उसके पास से 100-100 और 500-500 रुपये के नोट की 10 गडिडयां थी। इसमें कुछ असली नोट थे और बाकी नकली नोट व सादे पेपर लगाये गये थे। पुलिस ने बताया कि मान सिंह के खिलाफ विभिन्न थानों में 14 मुकदमे दर्ज हैं।

इंस्पेक्टर गाजीपुर अनिल कुमार ने बताया कि मान सिहं अयोध्या के सरियावां गांव का रहने वाला है। उसने जानकीपुरम निवासी पवन सिंह को 10 लाख रुपये देने पर 50 लाख रुपये के नकली नोट देने का लालच दिया था। मान सिंह इस रकम को देने के लिये ही होटल के पास आया था। उसने पवन को 10 गडिडयां दी थी। इनमें पांच सौ और 100 रुपये की गड्डी में कुछ असली नोट थे बाकी नोट के बराबर के कागज के टुकड़े लगाये गये थे। पवन ने बताया कि पहले मान सिंह ने गड्डी देने से पहले उसे पांच हजार रुपये दिये। इसमें सारे नोट असली थे। पर, बाद में उसे साढ़े तीन लाख रुपये दिये जिसमें कुछ नोट ही असली दिखे। इस पर उसने आपत्ति की तो मान सिंह ने शाम को सारी रकम देने की बात कही।

पीड़ित ने पुलिस को बताया

ठगे जाने पर पवन ने पुलिस से शिकायत कर दी। इस पर ही पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। उसके बाद से स्कार्पियो गाड़ी भी मिली। पुलिस ने उसे रविवार शाम को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।