दिल्ली: कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान घायल हुए सैनिक ने एम्स में दम तोड़ा

कश्मीर के पुलवामा में घायल हुए सैनिक महेश कुमार मीणा का सोमवार शाम को एम्स में दम तोड़ दिया। उन्हें 11 जनवरी को एम्स के न्यूरो वार्ड में लाया गया था। महेश कुमार मीणा पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों की बीच हुई मुठभेड़ में घायल हो गए थे।

महेश कुमार मीणा राजस्थान के खाटूश्यामजी के पास लापुंवा गांव के रहने वाले थे। बता दें कि 5 जनवरी को आरिपल इलाके में हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 180 बटालियन के कांस्टेबल जीडी महेश कुमार मीना गोली लगने से घायल हो गए थे। गोली शहीद महेश के श्वांस की नली में एक गोली और कंधे पर दो गली लगी थीं। उन्हें पहले 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें उधमपुर कमांड अस्पताल ले जाया गया। वहां हालात नाजुक होने के चलते उन्हें दिल्ली एम्स लाया गया था। सोमवार को उन्होंने दिल्ली एम्स में दम तोड़ दिया।

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में साल का दूसरा मुठभेड़ 5 जनवरी को हुआ था। इसमें हिजबुल के टाप कमांडर हम्माद खान समेत दो आतंकियों के मारे जाने की चर्चा थी, लेकिन कोई मारा नहीं गया था। क्रास फायरिंग में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था। मुठभेड़ शुरू होते ही हिंसा भड़क उठी थी।