झारखंड में बारिश का यलो अलर्ट जारी: बिहार में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज!

झारखंड के जिलों में भी बारिश की आशंका जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम में गुरुवार से आंशिक बदलाव के आसार हैं। हवा के रुख में बुधवार से ही बदलाव हो गया है। पछुआ हवा की बजाय दक्षिणी पुरवा हवाओं का प्रवाह शुरू हो गया है।

 गुरुवार को साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से पटना समेत राज्य के दक्षिणी पूर्वी और उत्तरी पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ बादलों की गरज व बिजली चमकेगी।

25 को पटना और पटना से सटे जिलों के अलावा दक्षिणी पूर्वी, उत्तर पूर्वी और उत्तर मध्य जिलों में मौसम का यही हाल रहेगा। 26 फरवरी को बिहार के पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी।

 मौसम विज्ञान केंद्र ने 24 और 25 को मौसम में होने वाले बदलाव को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है पर बारिश ज्यादा नहीं होगी। अगले चार दिनों तक न्यूनतम पारा में 2 से 4 डिग्री की बढ़ोतरी होगी। 27 फरवरी से मौसम साफ हो जाएगा। विभाग की मानें तो मौसम के मिजाज में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रहा है।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि 24 फरवरी से राज्य कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्ज की बारिश हो सकती है। विभाग की मानें तो गुरुवार को रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में बारिश होगी।

शनिवार को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां के अलावा देवघर, धनबाद, दुमका, गिरीडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज में वज्रपात और बारिश के आसार हैं।