छात्रा का आरोप- स्कूल ने कहा कल से क्लास में स्कार्फ मत पहनकर आना, क्या दिल्ली पहुंचा हिजाब विवाद?

दिल्ली की एक छात्रा ने स्कूल में स्कार्फ पहनकर न आने का फरमान जारी करने की बात सोशल मीडिया पर कही है। छात्रा का वीडियो वायरल हो रहा है। छात्रा दिल्ली के मुस्तफाबाद के तुख्मीरपुर स्थित एक सरकारी स्कूल की बताई जा रही है।

घटना के बारे में बताते हुए छात्रा कह रही है कि स्कूल में कहा गया कि कल से क्लास में स्कार्फ मत पहनकर आना। मम्मी मत बनो। मम्मी की तरह स्कार्फ पहन रखा है तुमने। बातचीत में छात्रा बता रही है कि दो लड़कियों का भी स्कार्फ उतरवाया गया था। वीडियो में छात्रा हिजाब पहने हुए है।

इस संबंध में स्कूल प्रमुख सुशीला ने बताया कि इस तरह का कोई मामला नहीं है। एक अभिभावक जरूर शिक्षक की शिकायत लेकर आए थे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। उनको लगा था कि कुछ गलत है, लेकिन अभिभावक संतुष्ट होकर गए थे। शिकायत दूसरी थी, जिसे गलत तरीके से लिया गया। स्कूल में छात्राएं हिजाब पहनकर पहले भी आती थीं और अब भी पहनकर आ रही हैं। स्कूल में आने पर वह उसे बैग में रख लेती हैं और जाते समय उसे फिर पहन लेती हैं।

उन्होंने कहा कि छात्राओं को स्कूल यूनिफॉर्म के बारे में पता है। इसमें कोई मुद्दे वाली बात नहीं है। यहां स्कूल जैसे पहले चल रहा था, वैसे ही चल रहा है। हिजाब को लेकर कभी किसी ने विरोध नहीं किया। शिक्षक द्वारा हिजाब उतरवाने का आरोप गलत है।