जैक बोर्ड: लीक हुआ था इंटर भौतिकी का पेपर, केंद्राधीक्षक को हटाने की अनुशंसा

पिछले दो मार्च को इंटर की परीक्षा का भौतिकी का पेपर पेपर लीक हुआ था। कोडरमा पुलिस और जिला प्रशासन ने मंगलवार को इस मामले का खुलासा कर दिया है।  मामले में फिलहाल दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

कोडरमा के डीसी भुवनेश प्रताप सिंह और एसपी एम तमिल वाणन ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी। इस पूरे कांड में कोडरमा के अलावा गिरिडीह और हजारीबाग के छात्र, कई कोचिंग संचालक और शिक्षकों की संलिप्तता सामने आई है। मामले में कोडरमा में 8 लोगों से जबकि हजारीबाग में  7 लोगों से पूछताछ की गई है। जैक को भेजी गई रिपोर्ट में सेंटर सुपरिटेंडेंट और हेड मास्टर को तत्काल हटा दिए जाने की अनुशंसा भी की गई है।

एफआइआर की तैयारी, कई लोगों के नाम आएंगे सामने 
एसपी एम तमिल वाणन ने बताया कि पुलिस कार्रवाई के डर से कुछ लोगों ने अपने मोबाइल पर आए प्रश्नपत्र को डिलीट कर दिया,तो कई लोगों ने मोबाइल को फॉर्मेट कर दिया है। उनकी जानकारी जुटाना पुलिस के लिए मुश्किल था। उन्होंने बताया कि इस मामले में एफआईआर तैयार हो रही है। इस मामले में अभी कई लोगों के नाम सामने आएंगे।

भौतिकी की परीक्षा रद्द करना जैक का काम : डीसी
डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने बताया कि इस मामले में जैक को रिपोर्ट भेज दी गई है। इंटर भौतिकी की परीक्षा रद्द होगी या नहीं इसका निर्णय अब जैक को करना है। दूसरी तरफ जैक के सचिव महिप कुमार सिंह ने उन्हें पूरी रिपोर्ट नहीं मिली है। रिपोर्ट मिलने के बाद ही जैक आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय लेगा।