जानिए क्याें आएगा अधिक पैसा? यूपी के 16 लाख कर्मचारियों को इस बार मिल सकती है ज्यादा सैलरी

यूपी के 16 लाख राज्य कर्मचारियों के लिए खुशखबरी। योगी सरकार इस बार अक्टूबर की सैलरी के साथ उनके खाते में कुछ रकम बढ़ाकर देने की तैयारी में है। इस बार सैलरी के साथ-साथ बोनस का भी तोहफा मिल सकता है।

राज्य के 16 लाख कर्मचारियों को भी डीए की यह किस्त दीपावली से पहले मिलने की उम्मीद है।  वित्त विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 14.82 लाख अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों, दैनिक वेतन भोगी और वर्कचार्ज कर्मचारियों को बोनस देने की फाइल तैयार है। सरकार के आदेश का इंतजार हो रहा है। डीए की फाइल तैयार करने के लिए केंद्र सरकार के सर्कुलर का इंतजार हो रहा है। एक-दो दिन में केंद्र सरकार का डीए वृद्धि का सर्कुलर अपलोड हो जाने पर इसकी फाइल तैयार हो जाएगी। सोम या मंगलवार तक राज्य सरकार भी डीए व बोनस देने की घोषणा कर सकती है।

उ.प्र. सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि केंद्र सरकार की तरह दीपावली से पहले राज्य कर्मचारियों को डीए और बोनस दिए जाने की घोषणा करे, ताकि कर्मचारी परिवार के साथ इस खुशी को बांट सकें। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (इप्सेस) के राष्ट्रीय सचिव अतुल मिश्रा ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि दीपावली से पहले कर्मचारियों को डीए और बोनस का भुगतान करने का आदेश दें।