गुजरात में सिपाही भर्ती का प्रश्न-पत्र हुआ लीक, परीक्षा रद

अहमदाबाद। गुजरात पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा रविवार को तय समय से कुछ ही घंटे पहले रद हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि प्रश्न-पत्र लीक होने की जानकारी के बाद यह निर्णय लिया गया। रविवार को अपराह्न तीन बजे से होने वाली इस परीक्षा में गुजरात के 2,440 केंद्रों पर 8.75 लाख परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे।

परीक्षा कराने वाली संस्था लोकरक्षक भर्ती बोर्ड के चेयरमैन विकास सहाय ने बताया, ‘किसी ने मुझे परीक्षा के लिए तय प्रश्नों के उत्तरों की सूची भेजी, जो सही थी। इससे यह तय हो गया कि परीक्षा के लिए निर्धारित प्रश्न पत्र लीक हो चुका है इसलिए परीक्षा रद कर दी गई।

अभी हमें इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि प्रश्न-पत्र कहां से लीक हुआ। हमने सभी जिलों में सीसीटीवी कैमरा वाले स्ट्रॉंग रूम बनाए हैं।’

दूर-दराज से आए प्रतिभागी परीक्षा रद होने की सूचना पर आश्चर्यचकित और निराश हो गए। उधर, इस मामले ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस को सत्तारूढ़ भाजपा पर हमले का एक और मौका मिल गया। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है और उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।