कृषि कानून वापस: अब BJP के साथ होगा अमरिंदर सिंह की पार्टी का गठबंधन? जानें कैप्टन का जवाब

तीनों कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा के साथ ही अब पंजाब में नया सियासी समीकरण बनता दिख रहा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह से जब यह पूछा गया कि क्या उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ जाएगी, तो उन्होंने कहा कि मैंने कहा था कि किसानों का मुद्दा पहले आता है।

पंजाब के पूर्व सीएम और पूर्व कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह से जब पूछा गया कि उनका अगला कदम क्या होगा? क्या उनकी उनकी पार्टी बीजेपी के साथ जाएगी? इन सवालों के जवाब में उन्होंने कहा, ”मैं तीन महीने से कह रहा था। मैंने कहा था कि किसानों का मुद्दा पहले आता है, उसके बाद ही हम आपके साथ सीट एडजस्टमेंट करेंगे।”

भाजपा-कैप्टन के साथ आने से बनेगा नया समीकरण

पंजाब के मुख्यमंत्री पद और कांग्रेस पार्टी से इस्ताफी देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह और भाजपा के बीच चुनावी गठजोड़ का रास्ता खुल गया है। कैप्टन ने पंजाब लोक कांग्रेस की एक नई पार्टी बनाई है। उन्होंने भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे के संकेत भी दिए हैं।

पंजाब में बीजेपी के विस्तार की खुली राह

कृषि कानूनों ने न केवल शिरोमणि अकाली दल के साथ अपने 24 वर्षीय चुनावी गठबंधन को तोड़ दिया था, बल्कि ग्रामीण पंजाब में सिख किसानों के क्रोध का का भी सामना करना पड़ा था। अब, भाजपा को मोदी के इस फैसले का लाभ उठाने की उम्मीद है। आपको बता दें कि इससे कुछ दिन पहले ही केंद्र सरकार द्वारा करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोलने का ऐलान किया गया था।