कांग्रेस के आरोप पर येदियुरप्पा का पलटवार, कहा- मानहानि का दावा करूंगा

नई दिल्ली- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कोर कमेटी के सदस्य रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा पर भाजपा नेताओं को 1800 करोड़ रुपये देने के आरोप लगाए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि हमारे पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं। उन्होंने ये आरोप एक मैगजीन में प्रकाशित ख़बरों के आधार पर लगाए। वहीं भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा आरोप झूठा और निराधार है, संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करूंगा।

कांग्रेस के आर सुरजेवाला ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के सीएम थे, उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को भुगतान किया गया। इन वरिष्ठ नेताओं में राजनाथ सिंह से लेकर जेटली तक शामिल हैं। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत का भी आरोप है।

सुरजेवाला ने पूछा कि क्या यह सही है या गलत? बीएस येदियुरप्पा के सिग्नेचर वाली डायरी 2017 से आयकर विभाग के पास थी। अगर ऐसा है तो मोदी और भाजपा ने इसकी जांच क्यों नहीं करवाई?

सुरजेवाला ने पूछा, भाजपा ये बताए कि क्या वो इस मामले की जांच करवाएगी या नहीं। अब तो लोकपाल और दूसरी बॉडीज़ भी हैं।’ उन्होंने कहा कि अगर इस डायरी में कोई सच्चाई नहीं है तो बीजेपी इसकी जांच क्यों नहीं करवाती

बीएस येदियुरप्पा का जवाब
कांग्रेस की ओर से लगाए गए आरोपों पर भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके नेता दिमागी रूप से दिवालिया हो चुके हैं, वे मोदी जी की बढ़ती लोकप्रियता से निराश हैं, उन्होंने लड़ाई शुरू होने से पहले ही हार मान ली है।

आईटी विभाग के अधिकारी पहले ही साबित कर चुके हैं कि दस्तावेज जाली और नकली हैं। उन्होंने आगामी चुनावों में फायदा उठानो के लिए मीडिया में एक कहानी रची है।

कांग्रेस नेताओं द्वारा उठाए गए मुद्दे अप्रासंगिक और झूठे हैं। मैं संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ताओं के साथ चर्चा कर रहा हूं।