एसपी ऑफिस के घेराव की दी चेतावनी, FIR वापस लेने की मांग कर रहे किसानों का नारनौंद थाने के बाहर प्रदर्शन जारी

हरियाणा में दो किसानों के खिलाफ दर्ज एफआईआर को वापस लेने की मांग कर रहे किसानों का धरना नारनौंद थाने के बाहर अब भी जारी है। विभिन्न किसान संघों के प्रमुख संगठन संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने एक बयान में कहा कि अगर रविवार तक यह मामला नहीं सुलझा तो वे सोमवार को हांसी पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव करेंगे।

शुक्रवार को भाजपा सांसद रामचंद्र जांगड़ा की हिसार यात्रा का विरोध किए जाने के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने उनकी कार का शीशा तोड़ दिया था। पुलिस के अनुसार, काले झंडे लिए प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने नारनौंद में जांगड़ा का मार्ग अवरुद्ध कर दिया था।

मोर्चा ने एक बयान में कहा कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी और भाजपा सांसद जांगड़ा को काले झंडे दिखाने के आरोप में दो किसानों को गिरफ्तार किया गया था। किसानों को निजी मुचलके पर रिहा किया गया था, लेकिन उनके खिलाफ मुकदमा कायम है।

मोर्चा ने कहा कि कुलदीप सिंह राणा नामक एक किसान इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए और जिंदल अस्पताल में जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 40 वर्षीय किसान के पास थोड़ी सी जमीन है। एसकेएम ने कहा कि किसान मांग कर रहे हैं कि किसानों के खिलाफ दर्ज मामला वापस लिया जाए और कुलदीप सिंह राणा को लगी चोट के सिलसिले में एक अन्य मामला दर्ज किया जाए। किसानों ने घोषणा की है कि अगर रविवार तक मामले का हल नहीं निकला तो वे कल से हांसी पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव करेंगे।

इस बीच, उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में किसान नौ नवंबर को जरी मंडी में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।