इलाहाबाद में बदमाशों ने पूजा पंडाल में घुसकर युवक को गोलियों से छलनी कर दिया

इलाहाबाद में मंगलवार देर शाम बाइक सवार बदमाशों ने पूजा पंडाल में घुसकर युवक को गोलियों से छलनी कर दिया। इतनी ही नहीं बदमाशों ने पूजा पंडाल में बमों की बौछार कर दी। जख्मी युवक को तुरंत एसआरएन अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक युवक हिस्ट्रीशीटर नीरज बाल्मीकि बताया जा रहा है।

मंगलवार रात आठ बजे इलाहाबाद के कैंट दुर्गा पूजा पंडाल में नीरज बाल्मीकि मौजूद था। पंडाल में लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही थी। इसी दौरान दो बाइक से पहुंचे पांच बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पिस्टल से बदमाशों ने लगभग 12 राउंड गोलियां चलाईं और इसके बाद बमबाजी शुरू कर दी। इससे पंडाल में हड़कंप मच गया। दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु अपनी जान बचाकर भागने लगे।

फायरिंग से नीरज के साथी भी दहशत में आ गए। लगातार हो रही फायरिंग पर नीरज के साथियों ने बदमाशों पर पथराव शुरू किया लेकिन बदमाशों को कोई पकड़ नहीं सका। हमले में एक बदमाश का पैर जख्मी हो गया लेकिन हमलावर बमबाजी करते हुए जख्मी साथी को लेकर भाग निकले। उधर, जख्मी हालत में हिस्ट्रीशीटर नीरज को सिविल लाइंस स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां भर्ती न करने पर नीरज के साथियों ने हंगामा और तोड़फोड़ की। डॉक्टर के जवाब देने पर साथी नीरज को एसआरएन अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूछताछ की। पुलिस दुर्गा पूजा पंडाल में लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से शूटरों की पहचान करने में लगी है। नीरज का नाम डॉ. एके बंसल की हत्या में भी सामने आया था। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि धूमनगंज, कैंट व सिविल लाइंस पुलिस और क्राइम ब्रांच जांच में लगी है। जल्द ही खुलासा हो जाएगा।