इंदौर के चौराहों पर लगीं बड़ी-बड़ी होर्डिंग्स नेता-अभिनेता नहीं, ये वाहन चोर हैं…

मध्य प्रदेश के इंदौर में वाहन चोर और बदमाशों की तस्वीर बड़े-बड़े होर्डिंग्स पर दिख रही है। दरअसल, बढ़ती वाहन चोरी वारदात को देखते हुए वाहन चोर और बदमाशों पर नकेल कसने के लिए इंदौर पुलिस ने नया तरीका निकाला है। अपराधियों को पकड़ने के लिए थाने के बाहर लिस्टेड बदमाश और चिह्नित अपराधियों के फोटो होर्डिंग पर लगाए गए हैं। इसकी शुरुआत सबसे पहले विजय नगर थाने ने की है। विजय नगर पुलिस ने विजय नगर चौराहे पर 12 वाहन चोरों की बड़ी-बड़ी तस्वीर को होर्डिंग पर लगाया है। ये सभी शातिर वाहन चोर हैं, जो कि महज दो से तीन मिनट में बाइक चोरी कर लेते हैं। इन आरोपियों ने विजय नगर थाना इलाके में 23 दिन में 56 से ज्यादा बाइक चोरी की थीं।

पुलिस ने सभी 12 वाहन चोरों की पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की है। फुटेज से सभी की तस्वीरें निकाली गईं और इनकी तस्वीरों वाली बड़ी-बड़ी होर्डिंग्स लगा दी गईं। पुलिस ने पोस्टर में लिखा है कि इन आरोपियों की जानकारी देने वालों को उचित इनाम भी दिया जाएगा और जानकारी देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक, आने वाले दिनों में शहर के लिस्टेड बदमाश-गुंडे जिन पर हत्या, लूट ,अड़ीबाजी, ब्लैकमेलिंग, दुष्कर्म, चाकूबाजी, ड्रग्स तस्करी, अवैध वसूली से जुड़े कई गंभीर मामले दर्ज हैं, सभी आरोपियों के फोटो चौराहे पर लगाए जाएंगे। साथ ही आने वाले दिनों में लिस्टेड बदमाशों की जानकारी थाने सहित चौराहे पर भी सार्वजनिक की जाएगी।