आइएसआइ एजेंट हसीना के जाल में फंसा रोहतक का जवान सोमबीर

रोहतक। सेना में तैनात रोहतक के एक युवक को गोपनीय सूचना पाकिस्तान भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। राजस्थान पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। करीब छह माह पहले भी यहां के युवक गौरव को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसे आइएसआइ एजेंट हसीना ने अपने हुस्‍न के जाल में फंसा लिया और इसके बाद उससे जासूसी कराई जाने लगी।

जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन में तैनात आरोपित सोमवीर सिंह रोहतक के फरमाना गांव का रहने वाला है। गत एक जनवरी को जैसलमेर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार उसके दोस्तों और रिश्तेदारों पर भी नजर रखी जा रही है।  बताया जा रहा है कि सोमवीर ने फेसबुक पर अनिका चोपड़ा नामक महिला से दोस्ती कर देश की गोपनीय जानकारी साझा की है।

अनिका आइएसआइ की एजेंट बताई जा रही है जो जवानों को हनीट्रैप का शिकार बनाती है। पुलिस जानना चाहती है कि सोमवीर के कौन-कौन से साथी अनिका के संपर्क में थे और कौन सी सूचनाएं आइएसआइ एजेंट से साझा की गईं? इस संबंध में एसपी जशनदीप सिंह रंधावा से फोन पर वार्ता करने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हो सकी।

छह माह पूर्व पकड़ा गया था जासूस

रोहतक शहर के मॉडल टाउन एरिया से करीब छह माह पूर्व गौरव नामक युवक को जासूसी के लिए गिरफ्तार किया गया था। गौरव आर्मी में तैनात अपने एक दोस्त के साथ संपर्क में था। दोनों ही एक आइएसआइ एजेंट से फेसबुक पर दोस्ती कर सेना की गोपनीय जानकारी लीक कर रहे थे।