अमरोहा में प्राइवेट बस पलटने से पांच की मौत, कई यात्री जख्मी

मुरादाबाद । सम्भल से अमरोहा जा रही सवारियों से खचाखच भरी प्राइवेट बस पलटने से इलाके में अफरा-तफरी फैल गई। सुबह पौने दस बजे हुई घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है जबकि 50 से अधिक सवारियां दबने से जख्मी हो  गईं।

हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई और आसपास के लोग भी तेजी से मौके पर आए और राहत कार्य में जु ट गए। इलाके में घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। हादसे के फौरन बाद आस पड़ोस गांवों के तमाम लोग मौके पर पहुंचे और दबे यात्रियों को निकालने में जुट गए हैं। सूचना मिलने पर पुिलस व प्रशासनिक अधिकारी भी घटनास्थल पहुंच गए।

सम्भल जनपद से सुबह पौने दस बजे प्राइवेट बस सवारियों को भरकर अमरोहा के लिए निकली। रास्ते में पलौला गांव के पास चालक बस पर नियंत्रण खो बैठा। बेकाबू होकर बस खंदक में पलट गई। हादसे में 50 से अधिक यात्री दब गए और चीखने चिल्लाने लगे। शोरगुल होते ही आस पास के गांवों के सैकड़ों लोग आए और बस में फंसे लोगों को निकालने में जुट गए। साथ ही घटना की जानकारी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दी।प्रशासन के सहयोग से ग्रामीणों ने खंदक में उतरकर यात्रियों को निकाला और ट्रैक्टर की मदद से बस को खींचा गया। घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। पूर्वाहन ११.३० बजे तक पांच लोगों की मौत हो गई थी। 

हादसे की जानकारी मिलते ही घायल यात्रियों के परिजन भी मौके पर जुटने लगे हैं।हादसे में अपनों की सलामती के लिए हर कोई बेचैन हो गया। जिसने भी सुना बस मौके की ओर दौड़ पड़ा।अफसरों ने मौके का मुआयना करने के बाद रिपोर्ट दर्ज कराने की हिदायत दी है। पुलिस ने शवों की पहचान करके पंचनामा भरना शुरू कर दिया है। 

हादसे में मरने वालों में  खुर्शीद निवासी भिकनपुर मुंढा, नायाब बेगम पत्नी गुलाम नबी निवासी पलोला की शिनाख्त हो गई है। मरीज बढ़ने से अस्पताल में भी अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सीएमओ और सीएमएस भी अस्पताल पहुंच गए हैं।