अखिलेश यादव के करीबियों के घर IT की रेड, लखनऊ और मैनपुरी पहुंची आयकर विभाग की टीम

उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले IT ने छान-बीन शुरु कर दी है। आज सुबह समाजवादी पार्टी के 3 बड़े नेताओं के घर इनकम टैक्स ने रेड डाली। एक टीम ने मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय, दूसरी ने लखनऊ में जैनेंद्र यादव और तीसरी टीम ने मैनपुरी में मनोज यादव के घर रेड डाली। कार्यवाई अब भी चल रही है। 

बता दें कि, तीनों नेता सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी मानें जाते है। साथ ही ये सपा के फाइनेंसर भी है। विपक्ष इसे चुनावी षडयंत्र के तौर पर देख रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो, आयकर अधिकारी 12 गाड़ियों का काफिला लेकर पहुंचे है। टीम तीनों नेताओं के घर का एक-एक कोना छान रही है। तीनों नेताओं के घर को सुरक्षाबलों ने घर रखा है और किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

क्या कहा अखिलेश यादव ने?
अखिलेश यादव ने इस रेड पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि, बीजेपी आखिर चुनाव से पहले ही छापामारी कार्यवाई क्यों कर रही है? अभी IT आई है। इसके बाद ED भी आएगी। समाजवादी पार्टी लोगों का हित सोचती है और बीजेपी ने लोगों को सिर्फ परेशानियां दी है। 

टीम ने कब मारी रेड
शनिवार यानि की आज सुबह विभाग की एक टीम समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर पहुंची और 2 घंटे से ज्यादा उनके घर पर छापेमारी की गई और घर का हर एक कोना चेक किया गया। इसे देखकर सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा। हंगामा बढ़ता देख भारी पुलिस बल मौके पर तैनात हुई। 

नजरबंद है राजीव राय 
सुबह लगभग 7 बजे इनकम टैक्स की एक टीम  शहर कोतवाली के सहादतपुरा में सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय के घर पहुंची, जिसे देखते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने घर के बाहर जमा होकर हंगामा करना शुरु किया। रिपोर्ट्स की मानें तो, प्रवक्ता राजीव राय को घर में ही नजरबंद कर दिया गया।

जैनेंद्र यादव भी रडार में
लखनऊ के अंबेडकर पार्क के पास जैनेंद्र यादव का घर है। इनकम टैक्स की टीम यहां भी पहंची और पूरा घर खंगाला। इसके बाद आरसीएल ग्रुप के मालिक मनोज यादव के भी IT की नजर से बच नहीं पाए और उनके घर भी रेड डाली गई।