अखिलेश-माया पर मोदी का तंज, 23 मई के बाद दुश्मनी पार्ट टू शुरू कर देंगे ‘बुआ-बबुआ


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एटा में चुनावी सभा को संबोधित किया। मोदी और योगी का भाषण सपा-बसपा, अखिलेश और मायावती पर ही केंद्रित रहा। मोदी ने मायावती को गेस्टहाउस कांड की याद दिलाई, तो अखिलेश पर भी जमकर तंज कसे। सबसे पहले मंच पर मौजूद एटा से भाजपा प्रत्याशी राजवीर सिंह, फिरोजाबाद से डॉ चंद्रसेन जादौन और मैनपुरी से प्रेम सिंह शाक्य फूल भेंटकर पीएम मोदी का स्वागत किया। मोदी ने जैसे ही संबोधन शुरू किया, सभा स्थल भारत माता की जय और मोदी-मोदी के नारे से गूंज उठा। 

मोदी बोले, चुनाव का नतीजा तय हो चुका है, अब पहले मतदान करना फिर जलपान। इसके बाद वो सपा-बसपा पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि स्वार्थ के लिए सपा-बसपा ने जो महामिलावट की है, उसकी हालत सब देख रहे हैं। मजबूरी में दुश्मन से दोस्ती करने वालों के साथ यूपी की जनता नहीं है।

‘फर्जी दोस्ती टूटने की तारीख तय’

मोदी ने कहा कि एक दोस्ती यूपी चुनाव के समय भी हुई थी। चुनाव खत्म-दोस्ती खत्म। एक दोस्ती फिर हुई है। लेकिन इसके टूटने की तारीख भी तय है। उन्होंने कहा कि 23 मई को यह फर्जी दोस्ती टूट जाएगी। अखिलेश यादव और मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि 23 मई के बाद बुआ और बबुआ दुश्मनी पार्ट-टू शुरू कर देंगे।  

मोदी ने कहा कि सपा-बसपा के सिर्फ झंडे अलग हैं, नीयत एक जैसी ही है। सरकारें बदलती थीं, गुंडे और कब्ज़ा गिरोह भी बदलते थे। बुआ के समय हुआ भ्रष्टाचार और बबुआ के शासन में दलितों पर अत्याचार तो सबने देखा ही है। 

पीएम मोदी ने कहा कि दलितों पर अत्याचार कौन करता था, अगर मैं ये पूछ लूंगा तो बहन मायावती के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी। उन्हें अपने ‘कठिन फैसले’ की फिर याद आ जाएगी। आखिर आज वोट भी तो उन्हीं अत्याचार करने वालों के लिए मांग रही हैं। 

टोंटी को लेकर अखिलेश पर तंज

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के हर बेघर के पास अपना घर हो। हम इसके लिए निरंतर काम कर रहे हैं। लेकिन यहां यूपी में जो पहले सरकार थी, जो खुद को समाजवादी बताते हैं, लोहिया जी के नाम पर राजनीति करते हैं, उन्होंने गरीबों के घर बनाने की चिंता नहीं की। 

मोदी ने कहा कि यूपी पर ध्यान देते भी कैसे, वो तो सारा ध्यान अपने बंगले पर दिए हुए थे। हम चिट्ठियां लिखते रहे कि जिन गरीबों के लिए घर बनवाने हैं, उसकी लिस्ट भेज दीजिए, लेकिन वो अपना बंगला सजाने में जुटे थे। और हां, टोंटियां भी। सुना है बहुत शानदार लगवाईं थीं। 

पीएम मोदी से पहले सीएम योगी ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उत्तर हो या दक्षिण। पूरब हो या पश्चिम। हर जगह एक ही नाम है मोदी मोदी। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में बिना भेदभाव के साथ गांव, गरीब और किसान के लिए काम किया है। 

सभा स्थल पर रही कड़ी सुरक्षा

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए थे। सुरक्षा व्यवस्था में अर्द्धसैनिक और पीएसी बल की 10-10 कंपनी लगाई गई। इसके अलावा दो हजार सिपाही, दो सौ महिला पुलिस कर्मी, चार सौ इंस्पेक्टर और एसआई के अलावा तीन सौ ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर जीटी रोड सहित अन्य मार्गों को चार घंटे पहले ही बंद कर दिया गया। इसके लिए एसएसपी द्वारा एक दिन पहले ही रूट डायवर्जन के निर्देश जारी कर दिए गए थे। सुरक्षा की दृष्टि से सैनिक पड़ाव की तरफ जाने वाले वाहनों को रोक दिया गया।