RSMSSB : जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन, राजस्थान में निकलने वाली हैं 1700 पदों पर भर्तियां

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष श्री हरि प्रसाद शर्मा से कहा कि वे बोर्ड के स्तर पर लंबित भर्तियों को प्राथमिकता के साथ पूरा करें। डॉ.जोशी ने कहा कि पानी आमजन से जुड़ा सबसे महत्त्वपूर्ण मुद्दा है। विभाग में निचले स्तर पर भर्तियों से ही योजनाओं और कार्यक्रमों को गति मिलेगी और हर घर तक पीने का साफ पानी पहुंचाने के राज्य सरकार के लक्ष्य को पूरा किया जा सकेगा। उन्होंने बोर्ड अध्यक्ष को कनिष्ठ अभियंता के पदों पर भर्ती के लिए यथाशीघ्र विज्ञप्ति जारी करने के लिए कहा। साथ ही अन्य पदों पर प्रक्रियाधीन भर्तियों के संबंध में भी विभाग के साथ संयुक्त बैठक कर आपसी समन्वय से शीघ्र प्रक्रिया पूरी करने के लिए कहा। उन्होंने विभाग में विभिन्न पदों के लिए आवश्यक शैक्षणिक तथा अन्य अर्हताओं तथा रिक्त पदों के बारे में विभागाधिकारियों से जानकारी ली।

विभाग में करीब 368 जूनियर इंजीनियरों और टेक्निकल कैडर के करीब 1309 से ज्यादा पदों पर भर्ती होने की संभावना है। हालांकि विभाग में टेक्निकल कैडर की भर्ती पिछले 10 साल से अटकी हुई है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जल्द ही इंजीनियरों व टेक्निकल कर्मचारियों के करीब 1700 पदों पर भर्ती निकाल सकता है।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( आरएसएमएसएसबी ) के अध्यक्ष शर्मा ने आश्वस्त किया कि बोर्ड द्वारा यथाशीघ्र विभाग के विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रियाओं को पूरा किया जाएगा।